इस एक्टर की टीम ने दो बार जीता है IPL का खिताब, शुरू से ही रहा क्रिकेट का जुनून इसलिए कहलाता है बाजीगर

बॉलीवुड का बाजीगर भी ऐसे ही लोगों में से एक है जिसका स्पोर्ट्स में गहरा इंटरेस्ट रहा. और, करियर संवरा बॉलीवुड में आकर. लेकिन स्पोर्ट्स की मोहब्बत दिल से नहीं निकली जो किसी और रूप में मैदान तक खींच कर ले ही गई.

इस एक्टर की टीम ने दो बार जीता है IPL का खिताब, शुरू से ही रहा क्रिकेट का जुनून इसलिए कहलाता है बाजीगर

इस एक्टर की टीम ने दो बार जीता है IPL का खिताब, जानें क्या है नाम, फोटो- reddit/ ClassicDesiCelebs

नई दिल्ली:

फिल्म और स्पोर्ट्स का संबंध आपस में बहुत गहरा रहा है. कभी फिल्मी हस्तियों और खेल से जुड़ी शख्सियत के दिलों के तार जुड़ते हैं. तो, कभी स्पोर्ट्स में रुचि रखने वाला कोई शख्स फिल्मी दुनिया का बड़ा कलाकार बन जाता है. बॉलीवुड का बाजीगर भी ऐसे ही लोगों में से एक है जिसका स्पोर्ट्स में गहरा इंटरेस्ट रहा. और, करियर संवरा बॉलीवुड में आकर. लेकिन स्पोर्ट्स की मोहब्बत दिल से नहीं निकली जो किसी और रूप में मैदान तक खींच कर ले ही गई. क्या आप समझे हम किस एक्टर की बात कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की. जो फिल्मी दुनिया के सरताज हैं लेकिन खेल से उनका प्यार भी किसी से छिपा नहीं है. स्कूली दिनों से ही उन्हें खेल में दिलचस्पी रही जो अब मैदान में नजर भी आती है.

When Shahrukh Khan kept wickets
byu/steelpaint inClassicDesiCelebs

आईपीएल टीम के हैं मालिक

शाहरुख खान की खेल और खासतौर से क्रिकेट में रुचि का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो खुद एक आईपीएल टीम के मालिक हैं. उनकी टीम का नाम वैसे तो  आप सभी जानते होंगे लेकिन बता दें कि वो कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मालिक हैं. जो आईपीएल के मैदान में अपना दम खम दिखा चुकी है. शाहरुख खान की टीम दो बार आईपीएल जीत चुकी है. सिर्फ भारत ही नहीं वो चार अलग अलग देशों में टी 20 टीम के मालिकों में शामिल हैं. कैरेबियन प्रीमियर लीग में उनकी टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के नाम से उतरती है. अमेरिका की बात करें तो मेजर लीक क्रिकेट में उनकी टीम लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स के नाम से खेलती है. यूएई की लीग में उनकी टीम अबू धाबी नाइट राइडर्स के नाम से खेल खेलती है.

खुद घुमा चुके हैं बल्ला

आईपीएल टीम के मालिक होने के बावजूद शाहरुख खान खुद भी बैट थाम कर फील्ड में उतर चुके हैं. साल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मालिक विजय माल्या और सिद्धार्थ माल्या ने शाहरुख खान के साथ साथ दस दस ओवर का मैच खेला था. इस मुकाबले में शाहरुख खान ओपनिंग करने उतरे थे और आखिर तक आउट नहीं हुए थे. इस मैच में आरसीबी की ओर से ओपनिंग की थी विजय माल्या ने.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com