बिना फीस लिए ‘पठान’ बने शाहरुख खान, बॉक्स ऑफिस की सक्सेस से ‘मन्नत’ में बरसे 200 करोड़

शाहरुख खान ने पठान के लिए कोई फीस नहीं ली थी. फिर भी किगं खान को फिल्म से 200 करोड़ रुपये मिले हैं. जानें क्या है पठान का गणित.

बिना फीस लिए ‘पठान’ बने शाहरुख खान, बॉक्स ऑफिस की सक्सेस से ‘मन्नत’ में बरसे 200 करोड़

पठान से शाहरुख खान को मिले 200 करोड़

नई दिल्ली:

तकरीबन चार साल बाद बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया. उनके ‘पठान' अवतार ने फैंस को फिर किंग खान के असली जलवे की याद दिला दी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पसरा सन्नाटा और सूखा तो खत्म किया ही, किंग खान के करियर को भी नए पंख लगा दिए. शाहरुख खान बॉक्स ऑफिस पर एक जबरदस्त सक्सेस के लिए इतने उतावले थे कि ‘पठान' के लिए उन्होंने मेकर्स से एक पैसे की फीस नहीं ली थी. इसके बावजूद इस फिल्म की वजह से वो ‘मन्नत' में 200 करोड़ रु. ले जाने में कामयाब हुए.

शाहरुख खान को 'पठान' से मिले 200 करोड़

‘पठान' ने शाहरुख खान को बनाया मालामाल

पठान से जुड़ी रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान ने इस फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली है. लेकिन उन्होंने मुनाफे का 60 फीसदी हिस्सा लिया है. इस फिल्म को बनाने में 270 करोड़ रु. का बजट लगा था, जिसके बदले में फिल्म ने 333 करोड़ का मुनाफा कमाया है. फिल्म की बंपर सक्सेस के बाद शाहरुख खान को करार के मुताबिक 200 करोड़ रु. दिए गए हैं.

पठान का कुल कलेक्शन और फायदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस से लेकर दुनियाभर की  टिकट खिड़की पर जमकर कमाई की है. बताया जा रहा है कि फिल्म ने देश में 545  करोड़ रु. कमाए हैं. बाकी दुनियाभर से फिल्म ने 396.02 रु. की कमाई की. फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए डिस्ट्रिब्यूटर्स  को 245 करोड़ रु. दिए गए. विदेशी डिस्ट्रिब्यूटर्स ने इस काम के लिए 178 करोड़ रु. लिए. फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स भी बड़ी रकम में बिके. ओटीटी प्लेटफॉर्म ने फिल्म को 150  करोड़ रु. में खरीदा. करीब 30 करोड़ रुपये की कमाई म्यूजिक राइट्स और सब्सिडी के जरिए हुई. इन सबके चलते फिल्म को जबरदस्त मुनाफा हुआ. इस मुनाफे में शाहरुख खान का हिस्सा साठ फीसदी था. यही वजह रही कि बिना फीस लिए भी वो 200  करोड़  कमाने में कामयाब रहे.