अमिताभ बच्चन की इस फिल्म में जया बच्चन से रिप्लेस होने पर रो पड़ी थीं परवीन बाबी

बॉलीवुड एक्टर रंजीत ने अमिताभ बच्चन की फिल्म सिलसिला के लिए परवीन बाबी पहली पसंद थी.

अमिताभ बच्चन की इस फिल्म में जया बच्चन से रिप्लेस होने पर रो पड़ी थीं परवीन बाबी

सिलसिला फिल्म के लिए पहली पसंद थीं परवीन बाबी

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन और परवीन बाबी एक दशक की सुपरहिट जोड़ियों में से एक हैं, जिनकी पहली फिल्म मजबूर थी. इसके बाद उन्होंने दीवार, अमर अकबर एंथनी, दो और दो पांच, शान और कालिया जैसी फिल्मों में साथ काम किया. इसके चलते फैंस का भी इस ऑनस्क्रीन जोड़ी का प्यार मिला. लेकिन इन मूवीज की लिस्ट में एक और नाम जुड़ सकता था, जिसका हिस्सा परवीन बाबी नहीं बन पाई. यहां तक कि इसका उन्हें दुख भी हुआ. इसका खुलासा एक्टर रणजीत ने किया है.  

 दरअसल, एएनआई को दिए इंटरव्यू में एक्टर रंजीत ने खुलासा किया है कि 1981 की फिल्म 'सिलसिला' में पहले रेखा और अमिताभ बच्चन के साथ परवीन बॉबी को चुना गया था, लेकिन बाद में उनकी जगह जया बच्चन को ले लिया गया. दरअसल, रंजीत ने परवीन बाबी के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए कहा कि पॉपुलर फिल्म का हिस्सा ना बन पाने के लिए वह परेशान थीं.

उन्होंने कहा, "परवीन बाबी मेरी प्यारी दोस्त थी... वह बिल्कुल अकेली थी. वह एक खूबसूरत महिला थी. हमेशा मुस्कुराती रहती थी और हम उसके दांतों के कारण उसे 'फावड़ा' कहते थे... एक बार वह बहुत परेशान थी और रो रही थी. मैंने उससे पूछा 'क्या हुआ परवीन'. हम कश्मीर में थे और यह फैक्ट है, जिसे बताने में मुझे कोई ऐतराज नहीं है. एक फिल्म बनाई गई थी सिलसिला और परवीन बाबी पहली पसंद थी. लेकिन उन्हें निकलने के लिए कहा गया. एक नौटंकी विवाद के कारण, उन्होंने फिल्म में रेखा और जया भादुड़ी को कास्ट किया, अन्यथा यह परवीन और रेखा की फिल्म थीं."

गौरतलब है कि 14 अगस्त 1981 में आई फिल्म सिलसिला को यश चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, रेखा, शशि कपूर और संजीव कपूर अहम रोल में नजर आए थे, जो कि बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com