सूर्या की 'जय भीम' की वो 5 खास बातें जो फिल्म प्रेमियों के लिए जानना है बेहद जरूरी

सुपरस्टार सूर्या की Jai Bhim जब से रिलीज हुई है, अपने विषय, कहानी और एक्टिंग की वजह से लगातार सुर्खियों में है. फिल्म में सूर्या ने वकील का किरदार निभाया है.

नई दिल्ली :

सुपरस्टार सूर्या की 'जय भीम' जब से रिलीज हुई है, अपने विषय, कहानी और एक्टिंग की वजह से लगातार सुर्खियों में है. फिल्म में सूर्या ने वकील का किरदार निभाया है जबकि उनके साथ प्रकाश राज, राव रमेश, राजिशा विजयन और लिजो मोल जोस भी हैं. फिल्म को टीजे ज्ञानवेल ने डायरेक्ट किया है और इसकी कहानी भी उन्होंने ही लिखी है. Jai Bhim को प्रोड्यूस भी सूर्या की प्रोडक्शन कंपनी 2डी एंटरटेनमेंट ने किया है. आइए जानते हैं फिल्म से जुड़ी 5 खास बातें...

1. जय भीम की कहानी
Jai Bhim की कहानी आदिवासी जोड़े सेंगेनी और राजकन्नू की है. उन पर उस समय मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है जब राजकन्‍नू को झूठे केस में गिरफ्तार कर लिया जाता है. फिर उसका कोई पता नहीं चलता है. सेंगेनी वकील चंद्रू की मदद लेती है, जो सच्चाई का पता लगाने और राज्य की बेसहारा आदिवासी महिलाओं को न्याय दिलाने की जिम्मेदारी लेता है. इस तरह इंसाफ की जंग को लेकर इस फिल्म की कहानी को रचा गया है.

2. ऑस्कर पुरस्कारों के यूट्यूब चैनल पर
सूर्या की 'जय भीम' की 12 मिनट 47 सेकंड की फुटेज को ऑस्कर पुरस्कारों के ऑफिशल यूट्यूब चैनल ऑस्कर्स पर पेश किया गया है. इसमें डायरेक्टर टीजे ज्ञानवेल जय भीम के बारे में बता रहे हैं.

3. गोल्डन ग्लोबल्स 2022 में जय भीम
जय भीम गोल्डन ग्लोब्स 2022 बेस्ट नॉन इंग्लिश लैंग्लेज फिल्म के तहत मुकाबला करेगी. यह इस कैटगरी में ऑफिशल एंट्री है, और यह भी फिल्म एक बड़ी उपलब्धि है. 

4. IMDB पर रेटिंग में टॉप
IMDB पर Jai Bhim को अभी तक की टॉप रेटिंग यानी 9.6 मिली है. इस तरह फिल्म यहां पर यूजर रेटिंग में टॉप पर पहुंच गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5. असली घटनाओं पर आधारित है जय भीम
सूर्या की फिल्म 'जय भीम' जस्टिस के चंद्रू के असली जिंदगी से जुड़े एक केस की कहानी है.