शाहरुख, सलमान और आमिर सब फीके रहे इस खान के सामने, इसकी एक ही फिल्म ने की थी 138 अरब रुपये की कमाई- जानते हैं नाम?

शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान की फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा. लेकिन बॉलीवुड का एक ऐसा खान रहा है जिसकी एक ही फिल्म ने 138 अरब रुपये का कारोबार कर डाला था. जानते हैं नाम?

शाहरुख, सलमान  और आमिर सब फीके रहे इस खान के सामने, इसकी एक ही फिल्म ने की थी 138 अरब रुपये की कमाई- जानते हैं नाम?

इस खान की एक ही फिल्म बॉलीवुड के तीन सुपरस्टार खान पर पड़ी थी भारी

नई दिल्ली:

शाहरुख खान की जवान ने 1100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया. आमिर खान की दंगल ने 2000 करोड़ रुपये का दुनियाभर में कलेक्शन किया था. फिर सलमान खान की कई फिल्में 300 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी हैं. लेकिन बॉलीवुड का ऐसा भी स्टार रहा है जिसकी एक्टिंग का लोहा पूरी दुनिया ने माना. वो एक्टिंग की दुनिया माना हुआ नाम था. उसकी एक फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई और इसका दुनियाभर में 138 अरब रुपये (1.671 बिलियन डॉलर) का कलेक्शन रहा. यानी तीनों खान सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान की ऊपर दी गई फिल्मों के आंकड़ों को मिला दिया जाए तो भी इस आंकड़े से कम ही बैठेंगी. लेकिन दुखद यह कि यह चहेता सितारा हमें छोड़कर आकाश के सितारों में कहीं खो गया है.

यह भी देखें: तापसी पन्नू बॉयफ्रेंड मथियास से कर रही हैं शादी, जानें डेट, डेस्टिनेशन और गेस्ट

इरफान खान की हॉलीवुड फिल्में

यह सितारा और कोई नहीं हरदिलअजीज इरफान खान हैं. वही इरफान जिन्होंने एनएसडी से अपना सफर शुरू किया और दूरदर्शन से होते हुए बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपना सिक्का जमा लिया. बॉलीवुड के वो एकमात्र ऐसे एक्टर रहे हैं जिन्होंने एक ही समय में हॉलीवुज और बॉलीवुड में बराबर काम किया है और नाम कमाया है. उनकी हॉलीवुड फिल्मों में लाइफ ऑफ पाई, द अमेजिंग स्पाइडरमैन, स्लमडॉग मिलियनेयर, न्यूयॉर्क, आई लव यू, इन्फर्नो, पजल और जुरासिक वर्ल्ड. यहां हम जिक्र कर रहे हैं जुरासिक वर्ल्ड का. इस फिल्म को दुनियाभर में कामयाबी मिली और इसमें इरफान खान नजर आए थे. 

यह भी देखें: 1 मार्च: OTT से थिएटर्स तक पर मनोरंजन का मेला

इरफान की जुरासिक वर्ल्ड के कमाई के रिकॉर्ड

अगर हॉलीवुड मूवी जुरासिक वर्ल्ड के बजट की बात करें तो इस फिल्म का बजट 1243 करोड़ रुपये (15 करोड़ डॉलर) बताया जाता है. जबकि इस फिल्म को दुनिया भर में पसंद किया गया था और इरफान खान का अहम रोल भी था. इस तरह फिल्म ने 138 अरब रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म के ग्राफिक्स और एक्शन फैन्स को खूब पसंद आए थे. वैसे भी डायनोसॉर की इस फिल्म सीरीज को हमेशा से दर्शकों का प्यार मिलता रहा है. 

यह भी देखें: 40 की उम्र में दुल्हन बनीं ये एक्ट्रेस, पांचवें नंबर वाली ने 60 में की शादी

टीवी के सुपरस्टार थे इरफान खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इरफान खान का जन्म  7 जनवरी, 1967 को राजस्थान के टोंक में हुआ था. 1987 में एनएसडी से पास होते ही उन्हें मीरा नायर की फिल्म सलाम बॉम्बे में काम मिल गया था. इसके बाद उन्होंने लंबे समय तक दूरदर्शन के साथ काम किया. वे श्रीकांत, भारत एक खोज, चाणक्य, किरदार, कहकशां, चंद्रकांता, द ग्रेट मराठा, बनेगी अपनी बात, जय हनुमान और मानो या ना मानो जैसे सीरियल में नजर आए और उन्होंने फिल्मों में आने से पहले ही टीवी के जरिये जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर ली थी.लेकिन 29 अप्रैल 2020 को उनका 53 वर्ष की उम्र में निधन हो गया.