म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर, मशहूर संगीतकार वनराज भाटिया का 93 साल की उम्र में निधन

म्यूजिक इंडस्ट्री के जाने माने संगीतकार वनराज भाटिया  का शुक्रवार को निधन हो गया है. भाटिया के परिवार के करीबी ने बताया कि वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. 93 वर्षीय वनराज भाटिया ने अपने मुंबई स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली. 

म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर, मशहूर संगीतकार वनराज भाटिया का 93 साल की उम्र में निधन

वनराज भाटिया

नई दिल्ली:

म्यूजिक इंडस्ट्री के जाने माने संगीतकार वनराज भाटिया (Vanraj Bhatia) का शुक्रवार को निधन हो गया है. भाटिया के परिवार के करीबी ने बताया कि वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. 93 वर्षीय वनराज भाटिया ने अपने मुंबई स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली. 

वनराज भाटिया ने एक नहीं बल्कि कई बड़ी मशहूर फिल्मों में संगीत दिया है. उन्होंने 'जाने भी दो यारों', 'तरंग', 'द्रोह काल', 'अजूबा', 'बेटा', 'परदेस', 'चमेली और रूल्स: प्यार का सुपरहिट फॉर्मुला', 'खानदान' जैसी कई फिल्मों में उनका शानदार काम देखा जा सकता है. उन्हें साल 1988 में गोविंद निहलानी के धारावाहिक 'तमस' के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत का राष्ट्रीय पुरस्कार और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. वहीं साल 2012 में उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया.

बता दें कि उनका जन्म 31 मई 1924 को मुंबई में हुआ. यहीं से उन्होंने शिक्षा ली. मुंबई के एलिफिन्सटन कॉलेज से स्नातक करने के बाद भाटिया ने लंदन और पेरिस में पश्चिमी शास्त्रीय संगीत का प्रशिक्षण लेने गए. वतन वापसी के बाद भाटिया विज्ञापन जगत से जुड़ गए और 6,000 विज्ञापन जिंगल के लिए काम किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com