Emraan Hashmi Birthday: फिल्मी खानदान से आते हैं इमरान हाशमी, दादी थीं टॉप एक्ट्रेस, आलिया भट्ट से भी है खास रिश्ता

बॉलीवुड में सीरियल किसर के नाम से मशहूर हुए इमरान हाशमी आज यानि की 24 मार्च को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Emraan Hashmi Birthday: फिल्मी खानदान से आते हैं इमरान हाशमी, दादी थीं टॉप एक्ट्रेस, आलिया भट्ट से भी है खास रिश्ता

41 साल के हुए इमरान हाशमी

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के कई स्टार्स ऐसे हैं, जिनका परिवार पीढ़ियों से इस फील्ड में काम कर रहा है. उन्हीं में से एक हैं इमरान हाशमी. इमरान ने न सिर्फ खुद बड़े पर्दे पर धमाल मचाया, बल्कि उनकी दादी और पिता भी इस इंडस्ट्री में काम कर चुके हैं, लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं. तो चलिए आज इमरान हाशमी के जन्मदिन के मौके पर हम आपको मिलवाते हैं उनकी दादी से और बताते हैं कि वह किस फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

अमिताभ संग काम कर चुकीं हैं इमरान की दादी 

दरअसल, इमरान हाशमी की दादी का नाम पूर्णिमा था, लेकिन उनका असली नाम मेहरबानो मोहम्‍मद अली था. 1950 के दशक में वो एक मशहूर अदाकारा थीं. इतना ही नहीं इमरान की दादी ने अमिताभ बच्चन के साथ 1973 जंजीर फिल्म में काम भी किया, जिसमें उन्होंने अमिताभ की मां का किरदार निभाया. वहीं, इमरान हाशमी 2019 में फिल्म 'चेहरे' में अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुके हैं.

इतना ही नहीं उनकी दादी राजेश खन्ना के साथ भी नजर आई थीं. उन्होंने कुछ 100 फिल्मों में काम किया, उनकी आखिरी फिल्म 'नाम' थी, जिसमें वह संजय दत्त की दादी के रोल में नजर आई थीं. इसके अलावा उन्होंने 'पतंग', 'जोगन', 'बादल', 'जाल' और 'औरत' में बेहतरीन काम किया.

इमरान हाशमी के मामा हैं महेश भट्ट 

दरअसल, इमरान हाशमी के दादा सैयद शौकत हाशमी पार्टीशन के बाद पाकिस्तान चले गए, लेकिन उनकी दादी पूर्णिमा ने भारत में ही रहने का फैसला किया. इसके बाद उन्होंने प्रोड्यूसर-डायरेक्टर भगवान दास वर्मा से शादी कर ली और अपना नाम बदलकर पूर्णिमा दास वर्मा कर लिया. बता दें कि पूर्णिमा की बहन महेश भट्ट और मुकेश भट्ट की मां शिरीन मोहम्मद अली थीं. इसी कारण इमरान हाशमी के मामा मुकेश भट्ट और महेश भट्ट हैं. वहीं, आलिया और मोहित सूरी उनके कजन हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे तो इमरान हाशमी के पिता सैयद अनवर हाशमी एक बिजनेसमैन थे, लेकिन उन्होंने भी 1968 में आई फिल्म बहारों की मंजिल में काम किया था. वहीं, इमरान हाशमी की मां की बात करें तो मेहराह हाशमी एक होममेकर थीं.