धर्मेंद्र के लिए लकी साबित हुआ था ये साल, दनादन दी थी 7 सुपरहिट फिल्में, बन गए थे बॉक्स ऑफिस के राजा, जानते हैं नाम?

एक साल ऐसा था जो धर्मेंद्र के लिए बेहद कमाल का साबित हुआ था. उस साल धर्मेंद्र की 7 बैक टू बैक हिट फिल्में आईं. धर्मेंद्र का ये लकी ईयर कौन सा था और वो कौन सी फिल्में थी आपको बताते हैं.

धर्मेंद्र के लिए लकी साबित हुआ था ये साल, दनादन दी थी 7 सुपरहिट फिल्में, बन गए थे बॉक्स ऑफिस के राजा, जानते हैं नाम?

धर्मेंद्र ने इस साल बैक टू बैक दी थी 7 हिट फिल्में

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र अपने अंदाज और शानदार एक्टिंग स्किल के लिए जाने जाते हैं. उनके कई किरदार ऐसे थे, जो भारतीय सिनेमा के इतिहास में अमर हो गए. धर्मेंद्र बीते जमाने के उन अभिनेताओं में शामिल हैं, जो आज भी फिल्मों में एक्टिव हैं और अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत रहे हैं. करीब 6 दशक से धर्मेंद्र हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपना वर्चस्व बनाए हुए हैं. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी तो कुछ असफल भी रहीं. लेकिन एक साल ऐसा था जो धर्मेंद्र के लिए बेहद कमाल का था. उस साल धर्मेंद्र की 7 बैक टू बैक हिट फिल्में आईं. धर्मेंद्र का ये लकी ईयर कौन सा था और वो कौन सी फिल्में थी आपको बताते हैं.

ये था धर्मेंद्र का लकी ईयर

धर्मेंद्र का वो लकी ईयर था 1987. इस साल का कमाल कुछ ऐसा था कि धर्मेंद्र ने जो भी काम किया वह दर्शकों को भा गया और उनकी हर एक फिल्म हिट हो गई. एक दो नहीं बल्कि पूरे 7 हिट फिल्मों के साथ 1987 का वो साल धर्मेंद्र के करियर का एक यादगार वर्ष बन गया. इस साल धर्मेंद्र बॉक्स ऑफिस के सरताज बन गए थे. धर्मेंद्र की वो 7 फिल्में थी- ‘हुकूमत', ‘इंसानियत के दुश्मन', ‘लोहा', ‘आग ही आग', ‘वतन के रखवाले', ‘मर्द की जुबान', ‘जान हथेली पर' और ‘दादागिरी'.

ओटोटी पर धर्मेंद्र

धर्मेंद्र के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे आखिरी बार रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आए थे. धर्मेंद्र ने ओटीटी पर डेब्यू कर लिया है. वेब सीरीज 'ताज- डिवाइडेड बाय ब्लड' में धर्मेंद्र नजर आए हैं. इस सीरीज में वह सूफी संत शेख सलीम चिश्ती की भूमिका निभाते नजर आए. 

ये भी देखें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com