जब 47 साल पहले धर्मेंद्र की इस फिल्म के आगे ढेर हो गए थे बड़े से बड़े सितारे, 50 हफ्तों तक सिनेमाघरों से नहीं उतरी थी फिल्म

धर्मेंद्र के करियर में कुछ ऐसी भी फिल्में रही हैं, जो लंबे समय तक सिनेमाघरों में छाई रही हैं. बॉलीवुड की हीमैन की यह फिल्म 50 हफ्तों से ज्यादा तक सिनेमाघरों में चलती रही और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की.

जब 47 साल पहले धर्मेंद्र की इस फिल्म के आगे ढेर हो गए थे बड़े से बड़े सितारे, 50 हफ्तों तक सिनेमाघरों से नहीं उतरी थी फिल्म

धर्मेंद्र की इस फिल्म ने आगे फेल हो गई थी सारी फिल्में, फोटो- youtube/Shemaroo

नई दिल्ली:

दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र 88 साल के हैं. इस उम्र में भी वह पूरी तरह से फिल्मों में एक्टिव हैं. धर्मेंद्र पिछले छह दशक से फिल्मों में एक्टिव हैं. अपने 60 साल से ज्यादा के फिल्मी करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. धर्मेंद्र के करियर में कुछ ऐसी भी फिल्में रही हैं, जो लंबे समय तक सिनेमाघरों में छाई रही हैं. बॉलीवुड की हीमैन की यह फिल्म 50 हफ्तों से ज्यादा तक सिनेमाघरों में चलती रही और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की. धर्मेंद्र की इस फिल्म का नाम धरम वीर है. 

फिल्म धरम वीर साल 1977 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में धर्मेंद्र, जितेंद्र, जीनत अमान, नीतू सिंह, प्राण, जीवन और रंजीत जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. धरम वीर 1977 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी. यह फिल्म बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर थी और भारतीय सिनेमाघरों में 50 से ज्यादा हफ्तों तक चली. धरम वीर साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट और 1970 के दशक की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. धरम वीर में न केवल धर्मेंद्र की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था, बल्कि उनकी आउटफिट ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 

हालांकि अपनी लुक की वजह से दिग्गज एक्टर को थोड़ी आलोचना का भी सामना करना पड़ा था, लेकिन धरम वीर की शानदार सफलता के आगे दर्शक सब कुछ भूल गए थे. इस फिल्म में बॉबी देओल ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था. उन्होंने धरम वीर में धर्मेंद्र के बचपन का रोल किया था. जिसे खूब पसंद किया गया था. धरम वीर न केवल कहानी से बल्कि अपने गानों से भी काफी बड़ी हिट फिल्म थी. इस फिल्म के गानों को दर्शक आज भी खूब पसंद करते हैं. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?