विज्ञापन
Story ProgressBack

दुनियाभर में छाईं अनिल कपूर की ये दो फिल्में, एक ने कमाए 300 करोड़ तो दूसरी की कमाई 900 करोड़ के पार

अनिल कपूर बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं, जो लंबे समय से सिनेमा में एक्टिव हैं. वह पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के दिलों को जीत चुके हैं. ओटीटी पर भी अनिल कपूर की फिल्मों को खूब पसंद किया जा रहा है.

Read Time: 3 mins
दुनियाभर में छाईं अनिल कपूर की ये दो फिल्में, एक ने कमाए 300 करोड़ तो दूसरी की कमाई 900 करोड़ के पार
दुनियाभर में छाईं अनिल कपूर की ये दो फिल्में
नई दिल्ली:

अनिल कपूर बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं, जो लंबे समय से सिनेमा में एक्टिव हैं. वह पर्दे पर अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के दिलों को जीत चुके हैं. ओटीटी पर भी अनिल कपूर की फिल्मों को खूब पसंद किया जा रहा है. इन दिनों उनकी दो फिल्मों को दुनियाभर में खूब पसंद किया जा रहा है. अनिल कपूर की इन दिनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये और 900 करोड़ रुपये की कमाई की थी. अनिल कपूर की लगातार रिलीज हो रही 'एनिमल' और 'फाइटर' ओटीटी पर भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखे हुए हैं. नई रिलीज़ के बावजूद, फ़िल्में ग्लोबल लेवल पर नेटफ्लिक्स पर सबसे अधिक देखी जाने वाली भारतीय फिल्मों में से एक बनकर उभरी हैं. 

'फाइटर' ने जहां 14 मिलियन व्यूज का आंकड़ा छुआ है, वहीं 'एनिमल' ने 13.6 मिलियन व्यूज हासिल किए हैं. इस लिस्ट में 'लापता लेडीज', 'जवान' और 'भक्षक' जैसे प्रोजेक्ट भी शामिल हैं. 'एनिमल' और 'फाइटर' के व्यूज इस बात का सबूत हैं कि मेगास्टार की सिनेमाई प्रतिभा उनकी फिल्म की रिलीज के हफ्तों बाद भी चमकती है. इन दो फिल्मों के अलावा, अनिल कपूर के प्रोडक्शन वेंचर 'क्रू' ने भी एक उपलब्धि हासिल की है, जिसका जश्न मनाया जाना चाहिए. फिल्म ने 16.7 मिलियन व्यूज के साथ लिस्ट में टॉप स्थान हासिल किया है. 

अनिल कपूर की अभिनय क्षमता तब चरम पर थी, जब उन्होंने अपनी दोनों फिल्मों में दो विपरीत भूमिकाएं निभाईं. जबकि कपूर ने 'एनिमल' में एक पिता की भूमिका निभाई, उन्होंने प्रभावशाली ढंग से खुद को एक फाइटर पायलट ऑफिसर की भूमिका में बदल दिया और अपनी वर्सेटिलिटी का प्रदर्शन करके सभी को सरप्राइज कर दिया. इस बीच, 'क्रू' के साथ, उन्होंने एक फुल फ्लेज्ड फीमेल फिल्म को सपोर्ट किया, जिसने ओटीटी पर उतरने से पहले बॉक्स ऑफिस पर प्रभावशाली प्रदर्शन किया. अब, काम के मोर्चे पर, अनिल कपूर सुरेश त्रिवेणी निर्देशित अपनी अगली फिल्म 'सूबेदार' की तैयारी कर रहे हैं. अफवाहें यह भी हैं कि एक्टर जल्द ही वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स में प्रवेश कर रहे हैं. इसके अलावा, एक्टर बहुप्रतीक्षित रियलिटी शो 'बिग बॉस ओटीटी 3' के लिए पहली बार एक होस्ट की भूमिका निभा रहे हैं, जो 21 जून से स्ट्रीम होने वाला है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
80s में इस एक्टर ने शादीशुदा होते हुए भी किया था हीरोइन को डेट, पहली पत्नी को छोड़ लिव इन में रहने का किया था फैसला
दुनियाभर में छाईं अनिल कपूर की ये दो फिल्में, एक ने कमाए 300 करोड़ तो दूसरी की कमाई 900 करोड़ के पार
'महाराज' विवाद पर गुजरात हाई कोर्ट ने कहा- पहले फिल्म देखेंगे, फिर करेंगे फैसला
Next Article
'महाराज' विवाद पर गुजरात हाई कोर्ट ने कहा- पहले फिल्म देखेंगे, फिर करेंगे फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;