रियल लाइफ में 'शोले' के 'गब्बर' से एकदम उलट थे अमजद खान, अनदेखी तस्वीरें देख फैंस कह रहे एक्टिंग के मास्टर हैं

अमजद खान को शोले के खूंखार डाकू के रोल में बहुत से फैंस जानते हैं. लेकिन रियल लाइफ में उनकी फैमिली मैन होने के बारे में कुछ ही लोगों को पता है. इसी के चलते आज हम आपको अमजद खान की कुछ ऐसी अनदेखी तस्वीरें दिखाएंगे, जिन्हें देखकर आप भी कहेंगे कि वह कितने सॉफ्ट हार्ट थे.

रियल लाइफ में 'शोले' के 'गब्बर' से एकदम उलट थे अमजद खान, अनदेखी तस्वीरें देख फैंस कह रहे एक्टिंग के मास्टर हैं

'शोले' के 'गब्बर' से बिल्कुल अलग थे अमजद खान, देखें अनदेखी तस्वीरें

नई दिल्ली:

फिल्म ‘शोले' में अमजद खान ने एक खूंखार डाकू का किरदार निभा कर इसे अमर कर दिया. भारी भरकम आवाज में जब वह कहते है, ‘कितने आदमी थे..', ‘अब तेरा क्या होगा कालिया', तो सामने बैठे दर्शक सच में थर्रा जाते थे. लेकिन अमजद खान को जानने वाले कहते हैं कि वह फिल्मों में जितने खूंखार नजर आते थे असल जीवन में उतने ही सरल थे. अमजद खान की कुछ अनदेखी तस्वीरें यूट्यूब पर सामने आई हैं, जो लोगों का ध्यान खींच रही हैं.

शादी से लेकर शूटिंग तक की अनदेखी तस्वीरें

यूट्यूब पर तस्वीरों से बना ये वीडियो खूब देखा जा रहा है और पसंद किया जा रहा है, जिसमें आपको अमजद खान की जिंदगी के अलग-अलग पहलू देखने को मिलेंगे. यंग अमजद की शादी की तस्वीरों से लेकर फैमिली फोटो तक और फिल्मों की शूटिंग के दौरान को-स्टार्स के साथ मस्ती के पलों की झलक भी दिख रही है. एक तस्वीर में शोले के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ वह नजर आ रहे हैं. तो वहीं एक तस्वीर में संजय दत्त और सुनील दत्त के साथ नजर आ रहे हैं. वहीं एक तस्वीर में वह माइथोलॉजिकल फिल्म की शूटिंग करते दिख रहे हैं.

पत्रकार बनना चाहते थे अमजद

12 नवंबर 1940 को पेशावर में जन्में अमजद फिल्मों में आने से पहले एक पत्रकार बनना चाहते थे, लेकिन उनका भाग्य उन्हें बॉलीवुड तक खींच ले आया. अमजद खान को हिंदी और उर्दू के साथ ही पर्शियन भाषा का अच्छा खासा ज्ञान था. फिल्म शोले के लिए बोला गया अमजद खान का हर डायलॉग इतना पॉपुलर हुआ कि उनका किरदार इस आइकॉनिक रोल के लिए आज भी याद किया जाता है.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए



(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)