इन 5 फिल्मों से अमिताभ बच्चन ने हिला डाला था दर्शकों का दिमाग, टिकट खिड़की पर भी हुआ था बड़ा धमाका

आप भी जानिए कौन सी है वो पांच फिल्में जिनके जरिए अमिताभ बच्चन बॉक्स ऑफिस और दर्शकों के दिल के शहंशाह बने.

इन 5 फिल्मों से अमिताभ बच्चन ने हिला डाला था दर्शकों का दिमाग, टिकट खिड़की पर भी हुआ था बड़ा धमाका

इन पांच फिल्मों की वजह से शहंशाह कहे जाते हैं अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक से बढ़कर एक फिल्म में काम किया है. अस्सी से नब्बे के दशक में तो फिल्म हिट कराने के लिए उनका नाम ही काफी हुआ करता था. मोहब्बतें मूवी से कमबैक करने के बाद उन्होंने ऐसी कई फिल्मों में काम किया जो लीक से कुछ हट कर थीं या उनका किरदार कुछ अलग रंग लिए हुए था. नए किरदारों में भी अमिताभ बच्चन ने अपने हुनर की छाप तो छोड़ी ही. बरसों तो उनके एक्शन, रोमांस और एंग्री यंगमैन की इमेज को पसंद करने वाले फैन्स को भी चौंकाया. आप भी जानिए कौन सी है वो पांच फिल्में जिनके जरिए अमिताभ बच्चन बॉक्स ऑफिस और दर्शकों के दिल के शहंशाह बने.

बदला

साल 2019 में आई इस मूवी में अमिताभ बच्चन के साथ तापसी पन्नू एक बार फिर नजर आईं. उनकी ये सस्पेंस थ्रिलर मूवी स्पेन की मूवी द इनविजिबल गेस्ट की रीमेक मूवी थी. रुजोय घोष की निर्देशित ये फिल्म बनी सिर्फ दस करोड़ में लेकिन कमाई कर डाली 138.49 करोड़ रु. की.

वजीर

अमिताभ बच्चन की इस फिल्म को डायरेक्ट किया था बेजॉय नांबियार ने. ये फिल्म भी एक एक्शन थ्रिलर मूवी थी, जिसमें अमिताभ के साथ फरहान अख्तर, मानव कौल, अदिति राव हैदरी और नील नितिन मुकेश भी दिखे. 35 करोड़ रु. में बनी इस फिल्म ने 78.7 करोड़ रु. की कमाई की, ऐसा फिल्म के विकिपीडिया पेज पर दर्ज है.

पिंक

एक वकील के रोल में लड़कियों को इंसाफ दिलाती इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने गजब का काम किया. फिल्म में तापसी पन्नू के अलावा कीर्ति कुल्हारी और एंड्रिया तारियांग भी थीं. तीस करोड़ में बनकर तैयार हुई फिल्म ने 157.32 करोड़ रु. की कमाई की थी.

पीकू

इस कॉमेडी ड्रामा फिल्म में  अमिताभ बच्चन ने ये साबित कर दिया कि कॉमेडी में उनका दूसरी पारी में भी कोई मुकाबला नहीं है. फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और इरफान खान जैसे मंझे हुए कलाकार भी थे. 42 करोड़ रु. में बनी इस फिल्म ने उसव क्त 141 करोड़ रु. की कमाई की थी.

सत्याग्रह

ये एक पॉलिटिकल ड्रामा मूवी थी. जिसमें अमिताभ बच्चन ने मनोज बाजपेयी, अमृता राव, अर्जुन रामपाल, करीना कपूर जैसे सितारों के साथ स्क्रीन शेयर की. प्रकाश झा की ये फिल्म 73 करोड़ रु. में बनी थी और कमाई हुई थी 97.1  करोड़ रु. की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com