अक्षय कुमार ने PUBG का दिया जवाब लेकर आए FAU-G, बोले- PM Modi के आत्मनिर्भर अभियान...

भारत में बच्चों के लोकप्रिय गेम PUBG को बैन कर दिया गया है. इस चीनी खेल को लेकर बच्चों में जबरदस्त क्रेज था और अब इसका तोड़ लेकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आए हैं.

अक्षय कुमार ने PUBG का दिया जवाब लेकर आए FAU-G, बोले- PM Modi के आत्मनिर्भर अभियान...

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने लॉन्च किया FAU-G

खास बातें

  • PUBG भारत में हो चुका है बैन
  • अब आ गया है FAU-G
  • अक्षय कुमार ने ट्विटर पर किया ऐलान
नई दिल्ली:

भारत में बच्चों के लोकप्रिय गेम PUBG को बैन कर दिया गया है. इस चीनी खेल को लेकर बच्चों में जबरदस्त क्रेज था और अब इसका तोड़ लेकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) आए हैं. अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर एकाउंट पर PUBG की टक्कर में उतारे गए गेम FAU-G को पेश किया है. इस तरह अक्षय कुमार की यह पोस्ट खूब वायरल हो रही है. खास यह कि इस गेम से होने वाली कमाई का एक हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा. इस ट्रस्ट को गृह मंत्रालय ने गठित किया है. 


अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्वीट किया है, 'पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन करते हुए एक्शन गेम FAU-G पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है. मनोरंजन के अलावा प्लेयर्स इसके जरिये सैनिकों के बलिदान के बारे में भी जान सकेंगे. इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फीसदी भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि सीमा पर चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच भारत सरकार ने कई चीनी मोबाइल ऐप्स (Chinese mobile Apps) को बैन कर दिया था. PUBG समेत 118 और चीनी मोबाइल ऐप्स को बैन किया गया है. सरकार की तरफ से इससे पहले भी चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाए गए थे. सरकार ने हाल ही में पहले 59 ऐप को बैन किया था जिसमें लोकप्रिय ऐप  TikTok भी शामिल था. बाद में सरकार ने 47 और ऐप को बैन किया था. आज एक बार फिर से सरकार की तरफ से PUBG समेत 118 ऐप को बैन किया गया है.