Advertisement

Japan Open 2019: जापानी खिलाड़ी निशिमोतो को हराकर दूसरे दौर में पहुंचे भारत के बी. साई प्रणीत

Advertisement
Read Time: 23 mins
टूर्नामेंट के पहले दौर में शानदार जीत दर्ज कर अगले दौर में पहुंचे प्रणीत
टोक्यो:

भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत (B. Sai Praneeth) ने जापान ओपन 2019 (Japan Open 2019) में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. प्रणीत ने मंगलवार को टोक्यो में 750,000 डॉलर के टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में जापान के केंटो निशिमोतो (Kento Nishimoto) को सीधे गेमों से हराकर शानदार जीत दर्ज की. हालांकि हाल ही में संपन्न हुए इंडोनेशिया ओपन में प्रणीत को हांगकांग के वोंग विंग से हार का सामना करना पड़ा था. बीते टूर्नामेंट में हार झेलने के बाद प्रणीत इस बार आत्मविश्वास से भरे नजर आए और पूरे गेम में बार भी ऐसा नहीं लगा कि जापानी खिलाड़ी उनके ऊपर हावी हो रहा है. प्रणीत और निशिमोतो के बीच हुआ टूर्नामेंट का यह मुकाबला 42 मिनट तक चला जिसमे प्रणीत ने 21-17, 21-13 से जीत दर्ज दूसरे दौर में जगह बनाई. 

Advertisement

BADMINTON: सिंधू अपने प्रशंसकों को देंगी जापान ओपन में यह तोहफा, साइना नेहवाल की भी वापसी

Advertisement

वहीं मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी भी जर्मनी के लिंडा एफलर और मार्विन सेडेल पर आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंच गई. भारतीय जोड़ी ने एफलर-सीडल की जोड़ी को 33 मिनट में 21-14, 21-19 से हराया. हालांकि पुरुष युगल स्पर्धा में भारत खिलाड़ियों का निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा. यहां भारत के अत्री मनु और रेड्डी बी. सुमेथ एक घंटे से भी कम समय के लिए खेले गए मैच में मलेशिया के गोह स्वे फी और नूर इज़्ज़ुद्दीन की जोड़ी से 12-21, 16-21 से हार गए. 

Advertisement

Badminton: पीवी सिंधु का इंडोनेशिया ओपन जीतने का सपना टूटा, फाइनल में अकाने यामागुची से हारीं

Advertisement

बुधवार को भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत अपने-अपने स्पर्धाओं में टूर्नामेंट का अभियान शुरू करेंगे. सिंधु का सामना चीन की यू हान से होगा, जबकि श्रीकांत हमवतन एचएस प्रणय के सामने चुनौती पेश करेंगे. इसके  साथ ही समीर वर्मा अपने शुरुआती दौर के मैच में डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन का सामना करेंगे.

Advertisement

Video: कश्मीर में तेजी से बढ़ रहा है फुटबॉल का जुनून

Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: Tech से जुड़े सवाल TG देंगे जवाब | Ask TG

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: