विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 07, 2022

'पंचायत 2' से लेकर 'तनाव' तक ये रहीं 2022 की टॉप 10 वेब सीरीज, देखें पूरी लिस्ट

साल 2022 में कई ब्लॉकबस्टर वेब सीरीज रिलीज हुईं. इनमें 'पंचायत 2' से लेकर 'गुल्लक 3' और 'रुद्र' तक के नाम फेहरिस्त में शामिल हैं. आइए जानते हैं 2022 की टॉप 10 वेब सीरीज के बारे में.

Read Time: 5 mins
'पंचायत 2' से लेकर 'तनाव' तक ये रहीं 2022 की टॉप 10 वेब सीरीज, देखें पूरी लिस्ट
साल 2022 की टॉप 10 वेब सीरीज
नई दिल्ली:

साल 2022 में कई ब्लॉकबस्टर वेब सीरीज रिलीज हुईं. इनमें 'पंचायत 2' से लेकर 'गुल्लक 3' और 'रुद्र' तक के नाम फेहरिस्त में शामिल हैं. जितेंद्र कुमार की 'पंचायत' आने के बाद इसके दूसरे पार्ट का लोगों को बेसब्री से इंतजार था. वहीं, 'गुल्लक' की रील लाइफ मिड्ल क्लास फैमिली ने रियल लाइफ मिड्ल क्लास परिवारों के दिलों पर राज किया. कुछ वेब सीरीज के पहले ही सीजन ने दर्शकों पर अपना जादू चलाया है. दर्शकों ने इनकी कहानी को खूब पसंद किया. तो चलिए जानते हैं 2022 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर टॉप 10 वेब सीरीज में किसने अपनी जगह बनाई है और IMDb ने किसे कितनी रेटिंग दी है.

गुल्लक सीजन 3

'गुल्लक सीजन 3' में फैमिली ड्रामा की ऐसी डोज है, जिसे देखने के बाद मिड्ल क्लास फैमिली को लगेगा कि उसके घर की ही कहानी चल रही है. हर दिन की लाइफस्टाइल और रोजमर्रा के उतार-चढ़ाव, प्यार, तकरार इस शो में दिखाया गया है. जमील खान, गीतांजलि कुलकर्णी, वैभव राज गुप्ता और हर्ष मयार की यह सीरीज SonyLIV पर मौजूद है. IMDB ने 9.1 रेटिंग दी है.

पंचायत 2

'पंचायत' की तरह ही 'पंचायत 2' को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला है. अमेजन प्राइम वीडियो पर मौजूद इस वेब सीरीज में एक गांव और पंचायत की कहानी दिखाई गई है. गांव के ताने-बाने को इस सीरीज में इस तरह बुना गया है, जिसे देख गांव याद आ जाता है. IMDB ने इसे 8.9 रेटिंग दी है.

रॉकेट बॉयज

साइंस पर बेस्ड वेब सीरीज 'रॉकेट बॉयज' उन लोगों के लिए दिलचस्प है, जिनकी साइंस में दिलचस्पी है. होमी जहांगीर भाभा और विक्रम अंबालाल साराभाई की स्टोरी पर आधारित इस वेब सीरीज में जिम सरभ, इश्वाक सिंह, रेजिना कैसेंड्रा और सबा आजाद ने जबरदस्त एक्टिंग की है. ये सीरीज SonyLIV पर स्ट्रीम हुई है. IMDB पर इसे 8.9 की रेटिंग मिली है.

कर्म युद्ध

इस साल 2022 में डिज्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज वेब सीरीज 'कर्म युद्ध' अब तक सबसे ज्यादा देखे जाने वाली वेब सीरीज में से एक है. इस शो को दर्शकों ने खूब पसंद किया है.  सतीश कौशिक, पाओली डैम, आशुतोष राणा, अंजना सुखानी और प्रणय पचौरी जैसे मझे कलाकारों से सजी इस सीरीज को IMDB पर 8.6 की रेटिंग मिली है.

तनाव

वेब सीरीज फोडा पर आधारित इस वेब सीरीज को भी फैन्स ने खूब पसंद किया है और इसे IMDb पर 8.6 की रेटिंग मिली है. तनाव को सोनीलिव पर देखा जा सकता है.

खाकी द बिहार चैप्टर

नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुइ इस वेब सीरिज को खूब पसंद किया जा रहा है. इस वेब सीरीज की IMDB रेटिंग 8.4 है.

ह्यूमन

साल 2022 में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेब सीरीज में 'ह्यूमन' का नाम भी शामिल है. इसमें मेडिकल की दुनिया के काले सच को दिखाने की कोशिश की गई है. डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर यह वेब सीरीज रिलीज हुई है. शेफाली शाह और कीर्ति कुल्हारी स्टारर इस शो को IMDB पर 7.9 रेटिंग मिली है.

दिल्ली क्राइम सीजन 2

'दिल्ली क्राइम सीजन 2' वेब सीरीज को दर्शकों ने इससे पहले सीजन से भी ज्यादा प्यार दिया है. इस सीरीज में शेफाली शाह, आदिल हुसैन और रसिका दुगल ने दमदार एक्टिंग की है. नेटफ्लिक्स पर यह वेब सीरीज उपलब्ध है और इसकी IMDB रेटिंग 7.9 है.

क्रिमिनल जस्टिस सीजन 3

इस साल 2022 में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आई 'क्रिमिनल जस्टिस सीजन 3' पर दर्शकों ने ऐसा प्यार लुटाया है कि यह टॉप 10 की लिस्ट में शामिल है. पंकज त्रिपाठी की दमदार एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया है. इस वेब सीरीज की कहानी दर्शकों को कई हफ्तों तक बांधे रखती है. IMDB पर इसे 7.8 की रेटिंग मिली है.

द ग्रेट इंडियन मर्डर 

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज 'द ग्रेट इंडियन मर्डर' आपके सिर को घुमा कर रख देगी. रिचा चड्ढा, प्रतीक गांधी, आशुतोष राणा, रघुबीर यादव, शारिब हाशमी जैसे दमदार कलाकारों की बेहतरीन अदाकारी ने दर्शकों का मन मोह लिया है. तिग्मांशु धूलिया द्वारा डायरेक्ट यह वेब सीरीज 2016 में आई विकास स्वरूप की फेमस नॉवेल 'सिक्स सस्पेक्ट्स' पर बेस्ड है. IMDB पर इसकी रेटिंग 7.8 है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mirzapur 3 Dialouges: खेल आज भी वही है, बस मोहरे बदल गए हैं- प्राइम वीडियो वेब सीरीज मिर्जापुर 3 के सीटीमार डायलॉग
'पंचायत 2' से लेकर 'तनाव' तक ये रहीं 2022 की टॉप 10 वेब सीरीज, देखें पूरी लिस्ट
कोरोना ही नहीं ये वायरस भी हैं बेहद जानलेवा, इन 5 वेब सीरीज को देख दिल में बैठ जाएगा महामारी का डर
Next Article
कोरोना ही नहीं ये वायरस भी हैं बेहद जानलेवा, इन 5 वेब सीरीज को देख दिल में बैठ जाएगा महामारी का डर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;