ऑल टाइम फेवरेट की टॉप 10 लिस्ट में राज करती हैं ये 5 इंडियन वेब सीरीज, छठे नंबर वाली के दो सीजन मचा चुके हैं भौकाल

नेटफ्लिक्स ले लेकर अमेजन प्राइम तक आज कई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सैकड़ों वेब सीरीज उपलब्ध हैं. इनमें से सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली वेब सीरीज में 5 इंडियन हैं. यहां देखिए इसकी पूरी लिस्ट...

ऑल टाइम फेवरेट की टॉप 10 लिस्ट में राज करती हैं ये 5 इंडियन वेब सीरीज, छठे नंबर वाली के दो सीजन मचा चुके हैं भौकाल

ऑल टाइम फेवरेट वेब सीरीज 5 इंडियान सीरीज

नई दिल्ली:

वेब सीरीज लवर्स हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आज धड़ाधड़ एक से बढ़कर एक वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं. अगर आप एंटरटेनमेंट का डोज चाहते हैं तो आपके पास ऑप्शन की भरमार है. लेकिन इनमें से कुछ वेब सीरीज ऑल टाइम फेवरेट हैं. मतलब दुनियाभर में इन्हें सबसे ज्यादा देखा और पसंद किया गया है. टॉप 10 वेब सीरीज में से 5 तो सिर्फ इंडियन ही हैं. तो चलिए जानते हैं वर्ल्ड की ऑल टाइम फेवरेट वेब सीरीज कौन-कौन सी हैं...

1. ब्रेकिंग बैड

ब्रायन क्रैंस्टन, आरोन पॉल, अन्ना गुन, बेट्सी ब्रांट जैसे स्टार्स से सजी यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि IMDb पर इसे 10 में से 9.5 रेटिंग मिली है.

2. गेम ऑफ थ्रोन्स

रोंगटे खड़े कर देने वाली कहानी वेब सीरीज 'गेम ऑफ थ्रोन्स' अपने क्लाइमैक्स को लेकर खूब चर्चा में रही थी. IMDb पर 10 में से 9.2 रेटिंग इस सीरीज को मिली है. एमिलिया क्लार्क, पीटर डिंकलेज, किट हैरिंगटन और लीना हेडे जैसे स्टार्स ने इसमें एक्टिंग से जान डाल दी है. जियो सिनेमा पर यह शो उपलब्ध है.

3. द फैमिली मैन 

मनोज बाजपेयी स्टाटर वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' के तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध इस वेब सीरीज को 10 में से 8.7 रेटिंग मिली है.

4. द बॉयज 

अमेजन प्राइम वीडियो पर इस वेब सीरीज को आप देख सकते हैं. IMDb पर इसे 10 में से 8.7 रेटिंग मिली है. अमेरिकी सीरीज में कार्ल अर्बन, जैक क्वेड, एंटनी स्टार जैसे स्टार्स की एक्टिंग आपका दिल जीत लेगी.

5. डेयरडेविल्स

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उपलब्ध इस वेब सीरीज को IMDb पर 10 में से 8.6 रेटिंग मिली है. चार्ली कॉक्स, विन्सेंट डी ऑनफ्रियो, डेबोराह एन वोल और एल्डन हेंसन जैसे स्टार्स से यह सीरीज पूरी तरह सजी हुई है.

6. मिर्जापुर

इंडियन वेब सीरीज 'मिर्जापुर' भी इस लिस्ट में अपनी जगह बना चुकी है. IMDb पर आपकी इस फेवरेट सीरीज को 10 में से 8.5 की रेटिंग दी गई है. पंकज त्रिपाठी, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी और रसिका दुग्गल जैसे सधे स्टार्स की दमदार एक्टिंग देखनी हो तो आप प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

7. सेक्रेड गेम्स

इस लिस्ट में एक और इंडियन वेब सीरीज का नाम है. स्ट्रीमिंग के साथ ही चर्चा में आ गई 'सेक्रेड गेम्स'में सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नीरज काबी जैसे स्टार्स की एक्टिंग देखने को मिलती है. नेटफ्लिक्स पर मौजूद इस सीरीज को IMDb पर 10 में से 8.5 रेटिंग दी गई है.

8. ब्रीथ

इंडियन वेब सीरीज 'ब्रीद' का 8वें नंबर पर कब्जा है. आर माधवन, अमित साध और सपना पब्बी जैसे स्टार्स की एक्टिंग देख आप इस वेब सीरीज के दीवाने हो जाएंगे. IMDb पर 10 में से 8.3 रेटिंग मिली है. अमेजन प्राइम वीडियो पर इस वेब सीरीज को आप देख सकते हैं.

9. द वॉकिंग डेड

नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध इस वेब सीरीज को IMDb पर 10 में से 8.1 की रेटिंग दी गई है. एंड्रयू लिंकन, नॉर्मन रीडस, मेलिसा मैकब्राइड, लॉरेन कोहेन जैसे स्टार्स इस सीरीज में हैं.

10. अफसोस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'अफसोस' में गुलशन देवैया, अंजलि पाटिल, हीबा शाह और रॉबिन दास जैसे स्टार्स की एक्टिंग कमाल की है. अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध इस शो को IMDb पर 10 में से 7.5 रेटिंग दी गई है.