'मनी हाइस्‍ट' ही नहीं इन 5 वेब सीरीज की भी चोरी-डकैती हिला देगी आपका दिमाग, एक तो है सच्ची चोरी की घटना पर बेस्ड

'मनी हाइस्‍ट' जैसा मजा देने वाली वेब सीरीज दर्शकों को काफी एंटरटेन करती हैं. चोरी डकैती पर बेस्ड वेब सीरीज में इमोशन, ड्रामा, माइंडगेम सबकुछ देखने को मिलता है. अगर आप भी हाइस्ट वाली वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो इन 5 को सबसे पहले देखें...

'मनी हाइस्‍ट' ही नहीं इन 5 वेब सीरीज की भी चोरी-डकैती हिला देगी आपका दिमाग, एक तो है सच्ची चोरी की घटना पर बेस्ड

'मनी हाइस्‍ट' की तरह ढूंढ रहे कोई वेब सीरीज तो इन 5 को देखना मिस न करें

नई दिल्ली:

चोरी-डकैती पर बेस्ड वेब सीरीज देखने का शौक है और 'मनी हाइस्‍ट' की तरह कोई कंटेंट ढूंढ़ रहे हैं तो अब एंटरटेनमेंट करने को तैयार हो जाइए. क्योंकि आज हम आपके लिए 5 ऐसी सीरीज की लिस्ट लेकर आए हैं, जो 'मनी हाइस्ट' से भी धांसू और तगड़ी हैं. इनकी कहानी देखने के बाद आपका दिमाग सुन्न पड़ जाएगा, क्योंकि जहां मच्छरों के लिए भी घुसना आसान नहीं, वहां जाकर इन शोज के किरदार सिस्टम की नाक के नीचे से अरबों उड़ा लाते हैं. तो फिर देर किस बात की फटाफट देखना शुरू कर दीजिए चोरी-डकैती पर बनी ये 5 सबसे दमदार वेब सीरीज.

हैटन गार्डन हाइस्ट

'हैटन गार्डन हाइस्ट' की कहानी भी सच्ची घटना पर आधारित है. अमेजन प्राइम वीडियो पर इस वेब सीरीज को देख सकते हैं. इसकी कहानी चार चोरों पर है, जो 2015 में लंदन में छुट्टियों का फायदा उठाते हुए एक बैंक से 40 मिलियन पाउंड चुरा लाते हैं. उनकी पूरी प्लानिंग को इस फिल्म में दिखाया गया है. अब चारों चोर पकड़े जाते हैं या नहीं, इसके लिए आपको पूरी सीरीज देखनी पड़ेगी.

द किल पॉइंट

अमेरिकी रॉबरी क्राइम वेब सीरीज 'द किल पॉइंट' साल 2022 में आई थी. इसकी कहानी भी बैंक चोरी पर बेस्ड है. इस सीरीज में सस्पेंस और रहस्य का तगड़ा लगेगा. एक बार देखना शुरू किया तो इसे खत्म करके ही दम लेंगे. प्राइम वीडियो पर यह वेब सीरीज उपलब्ध है. इसमें अमेरिकी नौसैनिकों के उस ग्रुप को दिखाया गया है, जो हाल ही में इराक से लौटे और पिट्सबर्ग में तीन बड़े बैंकों में चोरी की प्लानिंग करते हैं.

द ग्रेट हाइस्ट

स्पैनिश वेब सीरीज 'द ग्रेट हाइस्ट' साल 2020 में रिलीज हुई. इसकी कहानी काफी हद तक 'मनी हाइस्ट' जैसी ही है. बस फर्क इतना है कि ये रियल स्टोरी पर बेस्ड है. साल 1994 में चोरी की एक सच्ची घटना पर यह सीरीज बनी हुई है. ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम कर सकते हैं.

द एंडगेम

अगर आपने 'द ब्लैकलिस्ट' देखी है तो 'द एंडगेम' की कहानी भी कुछ-कुछ वैसी ही नजर आती है. दोनों ही सीरीज में लीड कैरेक्टर लगातार कानून प्रवर्तन अधिकारियों को परेशान करके रखता है. दोनों ही एनबीसी के शोज हैं. 'द एंडगेम' में बैक टू बैक कई चोरियां होती हैं. इसमें चोरी के मास्टरमाइंड और एक एफबीआई एजेंट के बीच रस्सा-कस्सी चलती रहती है. यह वेब सीरीज ओटीटी प्‍लेटफॉर्म Hulu पर देख सकते हैं.

कलाइडोस्कोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस लिस्ट की आखिरी वेब सीरीज 'कलाइडस्‍कोप' बेहतरीन थ्र‍िलर और क्रिएटिविटी से भरपूर है. इस सीरीज के एपिसोड्स को आप कहीं से भी उलट-पुलट कर देख सकते हैं. इस फिल्म को जिस भी एपिसोड से देखेंगे, उसका क्लाइमेक्स बदल जाएगा. इसकी कहानी काफी दिलचस्प है, जिसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.