विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 09, 2021

नेटफ्लिक्स पर रही रहस्य और रोमांच की धूम, स्किवड गेम और रेड नोटिस ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

स्किवड गेम ने जहां दुनिया भर में धूम मचा दी तो वहीं मनी हाइस्ट से जुड़ा सस्पेंस अब खत्म हो चुका है. वहीं रेड नोटिस नेटफ्लिक्स की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है.

Read Time: 5 mins
नेटफ्लिक्स पर रही रहस्य और रोमांच की धूम, स्किवड गेम और रेड नोटिस ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
नेटफ्लिक्स की टॉप वेब सीरीज और फिल्में
नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स पर पूरी दुनिया से कंटेंट मौजूद है और यह अलग-अलग भाषाओं से भी है. लॉकडाउन और कोरोना काल में ओटीटी प्लेटफॉर्म ने मनोरंजन की एक जबरदस्त और मजबूत दुनिया दर्शकों के लिए पेश की है. अब साल का अंत हो रहा है. ऐसें पीछे मुड़कर देखना तो बनता है. नेटफ्लिक्स पर इस साल कुछ ऐसी फिल्में और सीरीज आईं, जिन्होंने दिलों को जीता. स्किवड गेम ने जहां दुनिया भर में धूम मचा दी तो वहीं मनी हाइस्ट से जुड़ा सस्पेंस अब खत्म हो चुका है. वहीं रेड नोटिस नेटफ्लिक्स की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है. आइए एक नजर डालते हैं नेटफ्लिक्स के पॉपुलर शो और फिल्मों पर.

डोंट लुक अप (Don't Look Up)
जेनिफर लॉरेंस और लियोनार्डो डी कैप्रियो अभिनीत, आगामी फिल्म में एस्ट्रोनॉमी ग्रेड स्टूडेंट केट डिबिआस्क और उसके प्रोफेसर डॉ. रान्डेल मिंडी के सफर को दिखाया गया है. वे एक अद्भुत खोज करते हैं कि सौर मंडल के अंदर धूमकेतु घूम रहा है. समस्या ये है कि यह सीधे पृथ्वी से टकराने वाला है. इसकी एक और समस्या है? ऐसा लगता है कि किसी को भी इसकी परवाह नहीं है. लेकिन हैरानी की बात है कि ये बेहतरीन जोड़ी दुनिया को बस ऊपर देखने के लिये मनाने की कोशिश कर रही होती है.

स्क्विड गेम (Squid Game)
पूरी दुनिया में खलबली मचाने वाली सीरीज ‘स्क्विड गेम' एक रहस्यमय खेल के जरिये खतरे के घेरे में फंसे उन लोगों तक लेकर जातr है, जिन्हें पैसे की सख्त जरूरत है. 456 प्रतिभागी एक सीक्रेट लोकेशन पर बंद हो जाते हैं जहां वे 45.6 बिलियन (दक्षिण कोरियाई मुद्रा) जीतने के लिए गेम खेलते हैं. हर गेम बच्चों का पारंपरिक कोरियाई गेम है, जैसे रेड लाइट, ग्रीन लाइट, लेकिन गेम हारने का मतलब है मौत. कौन यह गेम जीतेगा और इसके पीछे मकसद क्या है? 

रेड नोटिस (Red Notice)
एफबीआई के टॉप प्रोफाइलर जॉन हार्टले की वैश्विक खोज उसे एक डकैती के बीच फंसा देती है, जहां उसे दुनिया के सबसे बड़े आर्ट थीफ नोलन बूथ के साथ हाथ मिलाने को मजबूर होना पड़ता है, ताकि दुनिया के मोस्ट वांटेड आर्ट थीफ, "द बिशप" को पकड़ा जा सके. यह भूमिका गैल गेडोट ने निभाई है. सही मायने में ‘रेड नोटिस' बिल्ली और चूहे का एक स्टाइलिश ग्लोब-ट्रॉटिंग गेम है.

नेवर हैव आई एवर (Never Have I Ever)
नये जमाने की इस कॉमेडी में भारतीय-अमेरिकी टीनएजर,  देवी,  हाई स्कूल और रोजमर्रा के घर के दबावों का सामना करती रहती है. वहीं, नये रोमांटिक रिश्तों को भी उसके दोस्त, परिवार के लोग और उसकी अपनी भावनाएं उसके लिये आसान नहीं रहने देती.

डी.पी (D.P)
जून-हो, जो सेना में शामिल होने के बाद अप्रत्याशित रूप से डेजर्टर पर्सस (डी.पी.) टीम का सदस्य बन जाता है. हो-योल के साथ उसका सामना उन लोगों की अज्ञात सच्चाई और उस तय वास्तविकता से होता है जो बेस से भाग गये थे.

विन्सेन्जो (Vincenzo)
अपनी मातृभूमि के सफर दौरान, एक कोरियाई-इतालवी माफिया वकील, विन्सेन्ज़ो, एक समूह को न्याय दिलाने के लिये अपनी दवा का स्वाद चखाता है. सॉन्ग जोंग-की के शानदार परफॉर्मेंस के साथ, यह बेहतरीन कोरियाई कृति जरूर देखी जानी चाहिए.

सेक्स एजुकेशन- सीजन 2 (Sex Education - Season 2)
सीजन 1 में ओटिस और उसके दोस्‍त विले स्‍कूल में एक सेक्‍स क्‍लीनिक स्‍थापित करते हैं ताकि सेक्‍स संबंधी सलाह के लिए अपनी सहज प्रतिभा का लाभ उठा सकें. नया साल है और ओटिस नए संबंध बना रहा है, एरिक और एडम ऑफिशियल हैं और जीन के बेबी होने वाला है. इस तरह कई मजेदार उतार-चढ़ाव भरी है यह वेब सीरीज.

मनी हाइस्ट पार्ट 5 (Money Heist Part 5)
डकैती से शुरू होकर यह युद्ध में बदल जाता है, क्योंकि प्रोफेसर को सिएरा ने पकड़ लिया है और पहली बार भागने का कोई प्लान नहीं है. जब ऐसा लग रहा था कि अब कुछ गलत नहीं हो सकता, तभी वहां दुश्मन पहुंच जाता है, जोकि सबसे ज्यादा ताकतवर है और फिर उनका सामना आर्मी से होता है. इस मशहूर स्पेनिश सीरीज के इस पांचवे हिस्से में इतिहास की सबसे बड़ी डकैती का अंत हो गया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारत में फ्लॉप लेकिन दुनियाभर में कमा बैठी 10 हजार करोड़, एक्टर्स का गुस्सा झेलने वाली फिल्म का बजट सुन कहेंगे- इसकी क्या जरुरत थी
नेटफ्लिक्स पर रही रहस्य और रोमांच की धूम, स्किवड गेम और रेड नोटिस ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
यह लड़की आज है 98 अरब रुपये की है मालकिन, कर चुकी हैं 3 शादियां, एक में 72 दिन बाद ही हो गया था तलाक- पहचाना क्या
Next Article
यह लड़की आज है 98 अरब रुपये की है मालकिन, कर चुकी हैं 3 शादियां, एक में 72 दिन बाद ही हो गया था तलाक- पहचाना क्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;