Year Ender 2021: ये हैं इस साल की 10 पॉपुलर वेब सीरीज, सस्पेंस और थ्रिल से बंधे रहे दर्शक

Year Ender 2021: कोरोना की दूसरी लहर के चलते ये साल भी ओटीटी के नाम रहा. हिंदी, अंग्रेजी ही नहीं इस साल कई दूसरी विदेशी भाषाओं की मूवीज भी ओटीटी पर आईं और तहलका मचाने में कामयाब रहीं.

Year Ender 2021: ये हैं इस साल की 10 पॉपुलर वेब सीरीज, सस्पेंस और थ्रिल से बंधे रहे दर्शक

Year Ender 2021: 2021 की पॉपुलर वेब सीरीज

नई दिल्ली :

कोरोना की दूसरी लहर के चलते ये साल भी ओटीटी के नाम रहा. हिंदी, अंग्रेजी ही नहीं इस साल कई दूसरी विदेशी भाषाओं की मूवीज भी ओटीटी पर आईं और तहलका मचाने में कामयाब रहीं. जिन वेब सीरीज के सीक्वल का इंतजार था, उन्होंने भी इस साल निराश नहीं किया. छोटे बजट से लेकर बड़े सितारों से सजी वेब सीरीज ने दर्शकों को इस साल भरपूर मनोरंजन किया. जिस वेब सीरीज में जितने ज्यादा ट्विस्ट एंड टर्न रहे, वो उतनी ही ज्यादा हिट साबित हुई. इसके अलावा कॉमेडी जॉनर की वेब सीरीज भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं. आइए एक नजर डालते हैं इस साल यानी 2021 की बेस्ट वेब सीरीज पर. 

2021 रहा इन वेब सीरीज के नाम 

स्पेशल ऑप्स 1.5 (Special ops 1.5)

स्पेशल ऑप्स की पहली कड़ी में संसद पर हमले की स्टोरी को बेस बनाकर कहानी पेश की गई थी. इसके दूसरे सीजन का लोगों को शिद्दत से इंतजार था. दूसरे से पहले सीजन 1.5 रिलीज हुआ, जिसमें हिम्मत सिंह बनकर वापसी करने वाले केके मेनन की एक्टिंग ने फिर साबित कर दिया कि स्पेशल ऑप्स के स्पेशल एलिमेंट वही हैं.

अरण्यक (Aranyak)

इस वेब सीरीज के साथ रवीना टंडन ने ओटीटी पर डेब्यू किया है. फिल्म में वे पुलिसवाली बनी हैं. पहली बार इस प्लेटफॉर्म पर किस्मत आजमाने वालीं रवीना ने दर्शकों को निराश नहीं किया. मिस्ट्री सॉल्व करती कॉप की भूमिका में वे बेहतरीन नजर आई हैं.

आर्या 2 (Aarya 2)

सुष्मिता सेन ने ओटीटी पर आर्या बन कर डेब्यू किया था. उसके बाद से ही दर्शकों को आर्या की वापसी का इंतजार था. कहना गलत नहीं होगा कि सुष्मिता दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरीं. आर्या 2 को भी दर्शकों ने उतना ही इंजॉय किया, जितना कि पहले पार्ट को किया था. अपने प्रिक्वेल की तरह आर्या टू भी सस्पेंस और थ्रिल से भरपूर थी.

फैमिली मैन 2 (Family Man 2)

मनोज बाजपेयी जब फैमिली मैन बन कर ओटीटी पर आए, तब किसी ने नहीं सोचा था कि उनका जासूसी वाला अंदाज लोगों को इतना पसंद आएगा. लेकिन मनोज बाजपेयी ने जिस खूबी से फैमिली मैन का रोल अदा किया, उतनी ही जांबाजी के साथ जासूसी भी कर दिखाई. यही वजह थी कि फैमिली मैन के बाद इसके दूसरे पार्ट को भी लोगों ने उतना ही पसंद किया. उस पर साउथ की एक्ट्रेस सामांथा ने भी दर्शकों का दिल जीतने में कसर नहीं छोड़ी.

गुल्लक (Gullak)

गुल्लक का पहला सीजन साल 2019 में आया था. इस बार इसका दूसरा सीजन रिलीज हुआ है. मिडिल क्लास फैमिली, उनकी चुनौती और आपसी प्यार पर बेस्ड इस फैमिली ड्रामे को दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला.

एस्पायरेंट्स (Aspirants)

जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं या जिनके घर के लोग इन परीक्षाओं में जी जानके जुटा रहे हैं, वे इस वेब सीरीज से खुद को जोड़ सकते हैं. यूपीएससी की तैयारी कर रहे लोगों पर बेस्ड इस वेब सीरीज के पहले सीजन को दर्शकों ने काफी पसंद किया है.

तांडव (Tandav)

तांडव में एक बड़ा परिवार, उस बड़े परिवार में रुतबा और रसूख हासिल करने की जंग होती है. इस वेब सीरीज में फैमिली की जंग तो थी ही, इसके साथ ही सारे फ्लेवर भी मौजूद थे. इस वेब सीरीज के जरिए रेस, तानाजी जैसी फिल्मों में दमदार रोल अदा कर चुके सैफ अली खान ने ओटीटी पर भी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था.

मत्स्य कांड (Matsya Kand)

इस वेब सीरीज को जरा अध्यात्मिक टच दिया गया है. भगवान विष्णु के दसों अवतार से कंपेयर करते हुए और महाभारत की तर्ज पर कहानी को आगे बढ़ाते हुए ये वेब सीरीज बुनी गई है. कहानी बदले की है, लेकिन सस्पेंस इस तरह गढ़ा गया है कि हर घटना आखिर तक बांधे रखती है.

मनी हाइस्ट (Money Heist)

इस स्पेनिश मूवी ने कामयाबी की नई इबारत पेश की, जो अपने मूल स्वरूप में पहले पसंद नहीं की गई. लेकिन बाद में इतनी पसंद आई कि कई देशों में उनकी अपनी भाषा में रिलीज की गई. पहली लूट पूरी होने के बाद दूसरी लूट की कहानी देखने का दर्शक शिद्दत से इंतजार कर रहे थे. प्रोफेसर और उनकी टीम ने दर्शकों का दूसरी बार भी उतने ही थ्रिल और सस्पेंस के साथ मनोरंजन किया.

स्क्विड गेम (Squid Game)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मोबाइल गेम्स पसंद करने वाली जनरेशन के लिए ये वेब सीरीज किसी शानदार कहानी से कम नहीं थी, जिसमें शुरू से आखिर तक खून की नदियां जरूर बही, लेकिन दर्शक हर पल आगे की कहानी जानने के लिए उतावले रहे. इस कोरियन वेब सीरीज का डंका पूरी दुनिया में जोरशोर से बजा.