सिनेमाघर में एक बार फिल्म देखने के खर्च में पूरे साल देख सकते हैं यह OTT प्लेटफॉर्म, पढ़ें डिटेल्स

बीते कुछ वक्त से बॉलीवुड सहित कई फिल्में ऐसी रही हैं, जिनका बॉक्स ऑफिस पर काफी बुरा हाल रहा है. इसके पीछे की एक वजह कोविड 19 की महामारी से जूझती फिल्म इंडस्ट्री है तो वहीं दूसरी ओर ओटीटी प्लेटफॉर्म भी रहा है.

सिनेमाघर में एक बार फिल्म देखने के खर्च में पूरे साल देख सकते हैं यह OTT प्लेटफॉर्म, पढ़ें डिटेल्स

जानें ओटीटी प्लेटफॉर्म का सस्ता प्लान

नई दिल्ली:

बीते कुछ वक्त से बॉलीवुड सहित कई फिल्में ऐसी रही हैं, जिनका बॉक्स ऑफिस पर काफी बुरा हाल रहा है. इसके पीछे की एक वजह कोविड 19 की महामारी से जूझती फिल्म इंडस्ट्री है तो वहीं दूसरी ओर ओटीटी प्लेटफॉर्म भी रहा है. ओटीटी पर कई तरह की वेब सीरीज के साथ मनपसंद फिल्में भी मौजूद रहती हैं. वहीं वेब सीरीज के कंटेंट को अब दर्शक हाथों हाथ लेने लगे हैं. वेब सीरीज के आ जाने से बहुत से दर्शकों की रूचि काफी तेजी से ओटीटी की ओर बढ़ी है. 

इसके पीछे का कारण शानदार कंटेंट के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म की सब्सक्रिप्शन राशि का काफी सस्ता होना है. बहुत से ओटीटी प्लेटफॉर्म ऐसे हैं जो अपने यहां एक महीने से लेकर तीन, छह और फिर सालभर का प्लान देते हैं. दर्शक अपनी पसंद के हिसाब से प्लान चुन सकते हैं. यह प्लान मनोरंजन के दर्शकों को इसलिए भी काफी सस्ते पड़ते हैं क्योंकि एक फिल्म देखने के लिए जितने रुपये खर्च करने पड़ते हैं,उसमें दर्शक एक साल का ओटीटी सब्सक्रिप्शन ले लेते हैं. 

आज के वक्त में एक फिल्म की टिकट सभी तरह के टैक्स मिलकर कम से कम करीब 200 रुपये की पड़ती है. फिर उसमें आने जाने और सिनेमाघरों में पॉप कॉर्न, कोल्ड ड्रिंक और कॉफी सहित अन्य खर्च मिला दिए जाए तो दर्शक की यह टिकट कम से कम 350-400 के बीच में पड़ती है. लेकिन कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म ऐसे हैं जहां इससे भी कम रुपये खर्च करके दर्शक सब्सक्रिप्शन हासिल कर सकता है और अपनी मनपसंद फिल्मों के अलावा शानदार वेब सीरीज देख सकते हैं. आज के वक्त में सबसे सस्ता प्लेटफॉर्म वूट है, जिसका साल भर का सब्सक्रिप्शन बेहद सस्ता 299 रुपये का है. वूट पर न केवल बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्में मौजूद हैं, बल्कि शानदार वेब सीरीज के साथ हॉलीवुड फिल्में और साउथ कोरियन शो तक का तड़का डोज है. वूट की चर्चित वेब सीरीज असुर, अपहरण 2, द गोन गेम, कैन्डी और लीगल सहित कई नाम शामिल हैं. यह वेब सीरीज बेहद शानदार है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बहन अर्पिता के घर गणेश चतुर्थी समारोह में शामिल हुए सलमान खान