बाहुबलियों की जंग से लेकर बाबा के चमत्कार तक, एमएक्स प्लेयर की 5 सबसे पॉपुलर वेब सीरीज

आश्रम से लेकर रक्तांचल तक एमएक्स प्लेयर पर कई ऐसी वेब सीरीज हैं जिन्हें ऑडियंस का भरपूर प्यार मिला है. एमएक्स प्लेयर पर मौजूद वेब सीरीज थ्रिलर, सस्पेंस, क्राइम और लव स्टोरी के साथ-साथ फैमिली और पॉलिटिकल ड्रामा पर बेस्ड हैं.

बाहुबलियों की जंग से लेकर बाबा के चमत्कार तक, एमएक्स प्लेयर की 5 सबसे पॉपुलर वेब सीरीज

एमएक्स प्लेयर की टॉप 5 वेब सीरीज

नई दिल्ली :

ओटीटी प्लेटफॉर्म की पॉपुलेरिटी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म तो ऐसे हैं जिनकी सीरीज रिलीज होते ही फैंस में उनके अगले सीजन का एक्साइटमेंट बढ़ जाता है. ऐसा ही एक ओटीटी प्लेटफॉर्म है एम एक्स प्लेयर जिसमें एक से बढ़कर एक धमाकेदार वेब सीरीज हैं. थ्रिलर, सस्पेंस से लेकर पॉलिटिकल ड्रामा तक एमएक्स प्लेयर में एंटरटेनमेंट का खजाना है. पिछले कुछ समय से ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर की कई वेब सीरीज जबरदस्त पॉपुलर रही हैं. एमएक्स प्लेयर पर मौजूद ये वेब सीरीज थ्रिलर, सस्पेंस, क्राइम और लव स्टोरी के साथ-साथ फैमिली और पॉलिटिकल ड्रामा पर बेस्ड हैं. अगर आप भी वेब सीरीज के शौकीन हैं तो आज हम आपको ऐसी ही 5 वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें एमएक्स प्लेयर पर दर्शकों ने खूब पसंद किया है.  

आश्रम 

डायरेक्टर प्रकाश झा के निर्देशन में बनी आश्रम एक ऐसी वेब सीरीज है जिसको दर्शकों का बहुत प्यार मिला है. सीरीज के एक नहीं बल्कि तीनों ही सीजन जमकर पॉपुलर हुए हैं.  अब ऑडियंस को इस सीरीज के चौथे सीजन का इंतजार है. वेब सीरीज आश्रम में बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर बॉबी देओल ने मुख्य भूमिका निभाई है. इस वेब सीरीज में बॉबी देओल ने बाबा निराला का किरदार निभाया है. आश्रम वेब सीरीज में एक ऐसे बाबा की कहानी दिखाई गई है, जो धर्म और सेवा की आड़ में भोले-भाले लोगों का शोषण करता है. इस वेब सीरीज में अदिति पोहनकर, ईशा गुप्ता, चंदन रॉय सान्याल, तुषार पांडे, अनुप्रिया गोयनका, दर्शन कुमार, अध्ययन सुमन और चित्रा चौधरी भी नजर आए हैं.

क्वीन

क्वीन वेब सीरीज भी एमएक्स प्लेयर पर काफी पॉपुलर रही है. इस वेब सीरीज ने भी जमकर सुर्खियां बटोरी हैं. क्वीन वेब सीरीज को कथित तौर पर तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक बताया गया है. हालांकि मेकर्स ने इस वेब सीरीज को लेकर ऐसा कुछ नहीं बताया है. क्वीन वेब सीरीज की स्टोरी की बात करें तो यह एक हिस्टोरिकल फिक्शन वेब सीरीज है,जो महिला नेता शक्ति शेषाद्री के कैरेक्टर के इर्द-गिर्द घूमती है. गौतम मेनन और पी मुरुगेशन द्वारा बनाई गई इस वेब सीरीज में शक्ति शेषाद्री का किरदार राम्या कृष्णन ने निभाया है.

भौकाल

एमएक्स प्लेयर पर भौकाल वेब सीरीज ने भी जमकर धूम मचाई है. भौकाल वेब सीरीज सच्ची घटना पर आधारित है. इसमें एक आईपीएस अफसर की कहानी दिखाई गई है, जो माफिया राज के खिलाफ मिशन में जुटा हुआ है. इस वेब सीरीज के डायलॉग्स को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया है. इस वेब सीरीज का निर्देशन जतिन सतीश ने किया है, वहीं सीरीज में आईपीएस अफसर का किरदार, टीवी सीरियल्स में काम कर चुके मोहित रैना ने प्ले किया है. 

पवन एंड पूजा

एमएक्स प्लेयर पर धूम मचाने वाली वेब सीरीज में पवन एंड पूजा सीरीज का नाम भी शामिल है. इस वेब सीरीज की कहानी थोड़ी हटकर है, जिसे दर्शकों ने बहुत प्यार दिया है. यह सीरीज रिलेशनशिप बेस्ड ड्रामा है, जिसमें 3 कपल्स की कहानी को दिखाया गया है. वेब सीरीज में यह दिखाया गया है कि, संयोग से तीनों कपल्स का नाम पवन और पूजा होता है. इस वेब सीरीज में जाने-माने अभिनेता और डायरेक्टर महेश मांजरेकर, दीप्ति नवल, शर्मन जोशी, गुल पनाग, तारुक रैना और नताशा भारद्वाज अहम भूमिका में नजर आएं हैं.

रक्तांचल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एमएक्स प्लेयर पर उपलब्ध रक्तांचल वेब सीरीज को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया है. यह एक क्राइम बेस्ड ड्रामा वेब सीरीज है. इस वेब सीरीज में उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में 80 के दशक के मध्य उभरते माफिया राज, गैंगवार और वर्चस्व की लड़ाई को दिखाया गया है. इस सीरीज में क्रांति प्रकाश झा, निकेतन धीर, रोजनी चक्रवर्ती, विक्रम कोचर, कृष्णा बिष्ट और रवि खानविलकर ने अहम रोल निभाए हैं. इस वेब सीरीज को प्रीतम श्रीवास्तव ने डायरेक्ट किया है.