रूसी खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव को हराकर राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब

रूसी खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव को हराकर राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब

दानिल मेदवेदेव को हराकर नडाल ने जीता यूएस ओपन का खिताब

खास बातें

  • चौथी बार यूएस ओपन के चैंपियन बने राफेल नडाल
  • फाइनल मुकाबले में रूस के दानिल मेदवेदेव को हराया है नडाल ने
  • रोडर फेडरर की बराबरी से बस एक कदम दूर है नडाल
न्यूयॉर्क:

स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने यूएस ओपन (US Open 2019) के फाइनल मुकाबले में रूसी खिलाड़ी दानिल मेदेवेदेव (Daniil Medvedev) को हराकर 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया है. नडाल ने चार घंटे 50 मिनट तक चले बेहद कड़े मुकाबले में मेदवेदेव को 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से हराया. नडार का यह चौथा यूएस ओपन खिताब है. इससे पहले उन्होंने 2010, 2013 और 2017 में टूर्नामेंट का खिताब जीता था. इस जीत के साथ ही नडाल स्वीट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) के 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर रहे गए हैं. नडाल को ट्रॉफी विजेता के रूप में 3.85 मिलियन डॉलर मिलेंगे. 

19 वर्षीय बियांका एंड्रेस्कू ने जीता यूएस ओपन का खिताब, 24वें ग्रैंड स्लैम से चूकी सेरेना विलियम्स

इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने सीधे सेटों में 24वीं सीड इटली के मैटयो बेरेटिनी (Matteo Berrettini) को 7-6 (8-6), 6-4, 6-1 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था. हालांकि आर्थर एश स्टेडियम में पहले दो सेटों को जीतने के लिए स्पेनिश दिग्गज को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया जहां नडाल ने 8-6 से जीत दर्ज की. 


बियांका के खिलाफ फाइनल में अपने खेल के स्तर से निराश हैं सेरेना विलियम्स, यह है वजह

दूसरी ओर रूसी खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) 23 साल की उम्र में पहली बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचे थे. वह पिछले कुछ हफ्तों से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके चलते उनका जीत का रिकॉर्ड 20-2 रहा है. दानिल वाशिंगटन और कनाडा में उप विजेता रहे और सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीता. इसके साथ ही वह यूएस ओपन के फाइनल में भी पहुंचे. दानिल मरात साफिन के 2005 ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद वह पहले रूसी खिलाड़ी हैं जो पुरूष ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं. साफिन के 2000 में ट्रॉफी हासिल करने के बाद अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले भी वह पहले रूसी खिलाड़ी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना विलियम्स ने जीता 23वां ग्रैंडस्लैम