विंबलडन क्वालीफायर: भारत के रामकुमार, प्रजनेश और सुमित नागल अपने मैच हारकर बाहर हुए

विंबलडन क्वालीफायर: भारत के रामकुमार, प्रजनेश और सुमित नागल अपने मैच हारकर बाहर हुए

रामकुमार को इटली के साइमन बोलेली से हार का सामना करना पड़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रामकुमार को इटली के बोलेली ने 6-3, 6-4 से हराया
  • जर्मनी के टोबियस कैम्‍के के हाथों हारे प्रजनेश
  • सुमित नागल को पोलैंड के मजचारजक ने शिकस्‍त दी
नई दिल्ली:

भारत के डेविस कप खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन, फॉर्म में चल रहे प्रजनेश गुणेश्वरन और सुमित नागल लंदन में अपने.अपने पहले दौर के मुकाबले हारकर विंबलडन क्वालीफायर्स से बाहर हो गए हैं. 15वीं वरीयता प्राप्‍त रामकुमार को इटली के साइमन बोलेली के खिलाफ 3-6, 4-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा, वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे प्रजनेश पेट में खिंचाव के कारण अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल पाए और जर्मनी के टोबियस कैम्के के हाथों 1-6, 4-6 से हार गए.

यह भी पढ़ें: रामकुमार रामनाथन ने किया बड़ा उलटफेर, विश्व नंबर आठ थिएम को दी मात

प्रजनेश इससे पहले, ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वालीफाइंग राउंड से भी कैम्के के हाथों ही हारकर बाहर हुए थे. जहां प्रनजेश की रैंकिंग 165 है, वहीं जर्मन खिलाड़ी की वर्ल्‍ड रैंकिंग 228 के आसपास है. दुनिया के 239 वें नंबर के खिलाड़ी सुमित नागल को लगातार आठवीं बार पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें पोलैंड के कामिल मजचारजक (192) ने 2-6, 0-6 से शिकस्त दी.


वीडियो: सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिलाओं के एकल क्वालीफायर्स में अंकिता रैना ब्रिटिश खिलाड़ी माइया लम्सडन का सामना करेंगी. पुरुष युगल में छठे वरीय एन श्रीराम बालाजी और विष्णु वर्धन जी मेल्जर एवं एस गैल्डोस से भिड़ेंगे. जीवन नेदुनचेझियान और ऑस्टिन क्राजिसेक की फॉर्म में चल रही भारतीय-अमेरिकी जोड़ी ए. मैकह्यूग एवं एम विलिस की ब्रिटिश जोड़ी का सामना करेगी. (इनपुट: एजेंसी)