Davis Cup: इटली के खिलाफ मुकाबले के लिए दिविज शरण की भारतीय टीम में वापसी

Davis Cup: इटली के खिलाफ मुकाबले के लिए दिविज शरण की भारतीय टीम में वापसी

दिविज शरण को इस समय डबल्‍स में 39वीं रैंकिंग हासिल है

खास बातें

  • एशियाई खेलों में स्‍वर्ण पदक जीत चुके हैं दिविज
  • चोट के कारण सर्बिया के खिलाफ नहीं खेल सके थे
  • डबल्‍स रैंकिंग के फिलहाल 39वीं वरीयता हासिल है
पुणे:

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता दिविज शरण (Divij Sharan) का 2012 के बाद पहली बार डेविस कप (Davis Cup) मैच में खेलना तय है. दिविज को कोलकाता में एक और दो फरवरी को इटली के खिलाफ होने वाले विश्व ग्रुप क्वालीफायर मुकाबले के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है. अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के सूत्रों ने कहा कि रोहित राजपाल की अगुवाई वाली नई चयनसमिति ने मुख्य रूप से रैंकिंग के आधार ही टीम का चयन किया है. सूत्रों ने कहा, ‘चयनसमिति ने चोटी के चार एकल खिलाड़ियों और शीर्ष दो युगल खिलाड़ियों को चुना है.'गौरतलब है कि दिविज शरण कंधे की चोट के कारण सर्बिया के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. दिल्ली का यह खिलाड़ी अभी युगल रैंकिंग में 39वें नंबर पर हैं और वह 37वें नंबर के रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाएंगे.

'कुछ ऐसे' वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर महानतम बन गए लिएंडर पेस

इन दोनों ने 2019 में पेशेवर टूर में भी जोड़ी बनाने का फैसला किया है. शरण ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविस कप में पदार्पण किया था. युकी भांबरी घुटने की चोट के कारण कोर्ट से बाहर चल रहे हैं और इसलिए एकल में प्रजनेश गुणेश्वरन (110) और रामकुमार रामनाथन (132) मुख्य भूमिका निभाएंगे. बेंगलुरू चैलेंजर के उप विजेता और टाटा ओपन महाराष्ट्र के मुख्य दौर में जगह बनाने वाले साकेत मयनेनी (259) ने अपनी जगह सुरक्षित रखी है.


मुंबई की बारिश में ऐसा क्‍या कर डाला लारा दत्ता ने, जो नाराज़ हो गए पति महेश भूपति

सर्बिया के खिलाफ चौथे मैच में खेलने वाले एन श्रीराम बालाजी और रिजर्व खिलाड़ी अर्जुन काधे को बाहर कर दिया गया है. टीम में शशिकुमार मुकुंद के रूप में नया खिलाड़ी जोड़ा गया है जिन्होंने 2018 के सत्र में प्रभावशाली प्रदर्शन किया. वह अभी 295वें स्थान पर हैं. अनुभवी लिएंडर पेस को फिर से बाहर रखा गया है. वह युगल में देश के तीसरे सर्वाधिक रैंकिंग (विश्व रैंकिंग 63) वाले खिलाड़ी हैं. भारत कोलकाता के साउथ क्लब में ग्रास कोर्ट पर इटली की मेजबानी करेगा.

वीडियो: टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय टीम इस प्रकार है : प्रजनेश गुणेश्वरन, रामकुमार रामनाथन, दिविज शरण, रोहन बोपन्ना, साकेत मयनेनी और शशिकुमार. (इनपुट: भाषा)