श्वेता तिवारी से लेकर रश्मि देसाई तक...घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं ये टीवी एक्ट्रेसेज

इन एक्ट्रेसेज ने जब अपनी दिल दहला देने वाली आपबीती सुनाई तो हर कोई हैरान था...किसी को यकीन नहीं था कि ऐसा भी हो सकता है.

श्वेता तिवारी से लेकर रश्मि देसाई तक...घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं ये टीवी एक्ट्रेसेज

घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं ये एक्ट्रेसेज

नई दिल्ली:

कई एक्ट्रेसेज ने अपने प्रोफेशन के साथ-साथ अपने खराब पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब लाइम लाइट पाई. जब उन्होंने अपने पार्टनर्स पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए तो सुनकर लोग हैरान थे. उनकी दिल दहला देने वाली आपबीती ने सभी को झकझोर कर रख दिया. श्वेता तिवारी से लेकर निशा रावल तक इस लिस्ट में 8 एक्ट्रेस शामिल हैं.

1- दलजीत कौर ने शालीन भनोट पर मानसिक प्रताड़ना और घरेलू शोषण का आरोप लगाया था

एक्ट्रेस दलजीत कौर ने शादी के 6 साल बाद अपने पति शालीन भनोट से तलाक ले लिया. उन्होंने शालीन पर मानसिक प्रताड़ना और घरेलू हिंसा का भी आरोप लगाया. उन्होंने दहेज उत्पीड़न और हत्या की कोशिश की शिकायत की थी.

2. श्वेता तिवारी भी हुई थीं घरेलू शोषण का शिकार

टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की शादी राजा चौधरी से हुई थी. उन्होंने राजा के साथ अपने रिश्ते के राज खोलते हुए उनसे तलाक ले लिया. बाद में श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी कर ली और उन पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया. उनकी लड़ाई ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं थीं.

3. रश्मि देसाई ने नंदीश संधू के साथ अपने रिश्ते को बुरा एक्सपीरियंस बताया

उतरन एक्ट्रेस रश्मि देसाई ने अपने कोस्टार नंदीश संधू से शादी की और बाद में दोनों ने तलाक के लिए अर्जी दायर की. एक इंटरव्यू में रश्मि ने नंदीश के साथ अपने रिश्ते को 'अपमानजनक' बताया था. दोनों ने 'नच बलिए' शो में हिस्सा लिया जहां रश्मि को एहसास हुआ कि वह उनके साथ नहीं रहना चाहतीं.

4. वैष्णवी धनराज ने घरेलू दुर्व्यवहार के चलते अपनी शादी खत्म कर ली

एक्ट्रेस वैष्णवी धनराज ने घरेलू हिंसा के चलते नितिन सहरावत के साथ अपनी शादी तोड़ दी. उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दायर की और टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि उन्होंने अपनी शादी पर मेहनत करने की लेकिन कुछ भी काम नहीं आया.

5. दीपशिखा नागपाल ने कैशव अरोड़ा से तलाक के लिए अर्जी दायर की

एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल और उनके पति कैशव अरोड़ा ने तलाक की अर्जी दाखिल की थी. दीपशिखा सुलह की उम्मीद कर रही थीं लेकिन दीपशिखा को तब झटका लगा जब उसके पति ने उनकी गैरमौजूदगी में घर से अपना सामान उठा लिया.

6. वाहबिज दोराबजी ने विवियन डीसेना पर घरेलू हिंसा के आरोप लगाए

वाहबिज दोराबजी ने एक्टर विवियन डीसेना से शादी की थी लेकिन बाद में उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया गया. दोनों अलग-अलग रहने लगे. 

7. निशा रावल ने करण मेहरा पर उन्हें दीवार पर धकेल कर मारने का आरोप लगाया था

एक्ट्रेस निशा रावल ने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के एक्टर करण मेहरा से एक दशक से ज्यादा समय बिताया. दोनों का एक बेटा भी है. निशा ने ने 31 मई को करन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. निशा ने उन पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने एक्ट्रेस को दीवार पर धक्का दे दिया और उसके सिर पर चोट लग गई. आईपीसी की धारा 336 और 337 के तहत एफआईआर दर्ज की गई और बाद में 1 जून को करन को जमानत दे दी गई.

8. रुचा गुजराती शारीरिक और मानसिक शोषण का शिकार थीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक्ट्रेस रुचा की शादी 24 अक्टूबर 2010 को बिजनेसमैन मितुल सांघवी से हुई थी. एक्ट्रेस शारीरिक और मानसिक शोषण का शिकार हुईं. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मितुल अपने माता-पिता की बातों पर ही चलते थे और पर्सनल बातें भी शेयर करते थे. अपने हनीमून पर उन्होंने रुचा का हाथ पकड़ लिया और उसे बिस्तर पर पटक दिया और उससे पूछा कि उसने हनीमून का खर्च उसके साथ शेयर क्यों नहीं किया.