ये है भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज, पठान और एनिमल से भी ज्यादा बजट लेकिन नहीं हो सकी रिलीज

आज हम आपको एक ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जिसका बजट बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों से भी ज्यादा था, लेकिन करीब सात साल बाद भी आज तक वो रिलीज नहीं हो पाई.

ये है भारत की सबसे महंगी वेब सीरीज, पठान और एनिमल से भी ज्यादा बजट लेकिन नहीं हो सकी रिलीज

पठान और एनिमल से भी ज्यादा बजट लेकिन नहीं हो सकी ये वेब सीरीज रिलीज

नई दिल्ली:

एक दौर वो था जब लोग थिएटर में फिल्म रिलीज होने का इंतजार करते थे और कई बार उन्हें लंबा इंतजार भी करना पड़ता था, वहीं आज ओटीटी ने लोगों के मोबाइल और टीवी तक फिल्मों को पहुंचा दिया है. कई बड़ी फिल्में और सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होती हैं और यहीं से करोड़ों रुपये की कमाई भी करती हैं. पहले वेब सीरीज का दायरा काफी छोटा था, लेकिन आज सैकड़ों करोड़ के बजट में वेब सीरीज बन रही हैं. आज हम आपको एक ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जिसका बजट बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों से भी ज्यादा था, लेकिन करीब सात साल बाद भी आज तक वो रिलीज नहीं हो पाई.

कई सालों से चल रही तैयारी

जब साल 2018 में वेब सीरीज का दौर तेजी से बढ़ रहा था, तब नेटफ्लिक्स पर एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली का प्रीक्वल बनाने की तैयारी शुरू की गई. इस सीरीज का नाम बाहुबली: बिफोर द बिगिनिंग था और ये आनंद नीलकंठन की लिखी किताबों पर बेस्ड थी. बताया जाता है कि पहला सीज़न द राइज़ ऑफ़ शिवगामी किताब पर आधारित था. इस सीरीज में साउथ स्टार मृणाल ठाकुर को युवा शिवगामी के रूप में लिया गया और राहुल बोस और अतुल कुलकर्णी भी सितंबर 2018 में इसमें शामिल हुए. इस सीरीज पर 100 करोड़ रुपये खर्च होने के बाद 2021 में, नेटफ्लिक्स ने नए इसे सिरे से शुरू करने का फैसला किया और इसी दौरान मृणाल ने सीरीज से किनारा कर लिया. फिर वामिका गब्बी के साथ एक नई सीरीज तैयार की गई थी, बताया गया कि इसकी लागत 200 करोड़ रुपये थी, यानी सीरीज पर कुल 300 करोड़ रुपये खर्च हो गए.

बजट के मामले में सबको पछाड़ा

अब आप समझ ही गए होंगे कि कैसे ये सीरीज भारत में बनी कई फिल्मों और वेब सीरीज से सबसे ज्यादा महंगी थी. हीरामंडी और इंडियन पुलिस फोर्स को बनाने में भी करीब दो सौ करोड़ रुपये खर्च हुए, लेकिन ये सीरीज बजट के मामले में उनसे कहीं ज्यादा आगे है. एनिमल, डंकी, फाइटर और पठान जैसी फिल्मों का बजट भी इससे कम है. फिलहाल ये सीरीज रिलीज होने के लिए लगातार संघर्ष कर रही है और वामिका गब्बी भी इससे किनारा कर चुकी हैं. नेटफ्लिक्स अब इस मेगा बजट वाले प्रोजेक्ट पर फिर से विचार कर रहा है और इसे किसी भी हाल में रिलीज करने की कोशिश हो रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com