विज्ञापन
This Article is From May 27, 2020

महाभारत के कर्ण यानी पंकज धीर ने किया खुलासा, बस्तर और करनाल में बने हुए हैं मेरे मंदिर

महाभारत (Mahabharat) दूरदर्शन के बाद इन दिनों कलर्स चैनल पर अपनी धूम मचाए हुए है. सीरियल के कर्ण यानी पंकज धीर (Pankaj Dhir) ने पुराने दिनों को याद किया है.

महाभारत के कर्ण यानी पंकज धीर ने किया खुलासा, बस्तर और करनाल में बने हुए हैं मेरे मंदिर
महाभारत (Mahabharat) के पात्र कर्ण को लेकर पंकज धीर (Pankaj Dhir) ने बताई यह बात
नई दिल्ली:

पौराणिक सीरियल महाभारत (Mahabharat) दूरदर्शन के बाद इन दिनों कलर्स चैनल पर अपनी धूम मचाए हुए है. कलर्स चैनल पर इन दिनों पांडवों के वनवास का एपिसोड चल रहा है. महाभारत के एक अहम पात्र कर्ण एक बार फिर से चर्चा का पात्र बने हुए हैं. बी.आर. चोपड़ा की इस महाभारत (Mahabharat) में कर्ण (Karna) का किरदार पंकज धीर निभा रहे हैं. पंकज धीर ने इस किरदार को कुछ इस अंदाज में निभाया कि यह यादगार बन गया. पंकज धीर (Pankaj Dhir) ने उन पुराने दिनों को याद करते हुए बताया है कि वह इतने पॉपुलर हो गए थे कि लोगों ने बस्तर और करनाल में मंदिर ही बना डाले.

पंकज धीर (Pankaj Dhir) ने महाभारत (Mahabharat) से जुड़े दिनों को याद करते हुए बताया, 'लोग इतने सालों में मुझे लगातार प्यार करते आए हैं. इसका श्रेय शो को जाता है. अगर स्कूल की इतिहास की किताबों की बात करें तो जहां कर्ण का जिक्र आता है, वहां भी मेरी फोटो का इस्तेमाल किया गया है. जब तक स्कूलों में यह किताबें छपती रहेंगी, मेरा जिक्र उनमें रहेगा. मेरे दो मंदिर हैं, जहां रोजाना पूजा की जाती है. मैं उन दो मंदिरों में होकर भी आया हूं. एक मंदिर करनाम में है और दूसरा बस्तर में. वहां मेरी आठ फुट की मूर्ति है, जिस पर लोग पूजा करने आते हैं. जब भी मैं वहां जाता हूं, लोगों का बहुत प्यार मिलता है. उन्होंने मुझे कर्ण के तौर पर स्वीकार किया है. इसलिए दूसरों के लिए इस रोल को निभाना बहुत ही मुश्किल बन पड़ा है. मुझे महाभारत के अन्य संस्करणों में कई तरह के रोल ऑफर हुए लेकिन मैंने मना कर दिया. मैंने कर्ण का रोल निभाया, मेरे लिए यही काफी है. यहां बात सिर्फ पैसे की नहीं है. मैं अन्य किरदारों से भी पैसे कमा सकता हूं. लेकिन मैं अपने फैन्स को कन्फ्यूज नहीं कर सकता. यह मेरे फैन्स के साथ न्याय नहीं होगा.' इस तरह पंकज धीर (Pankaj Dhir) ने अपने सफर के बारे में बताया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
1989 का संडे स्पेशल होता था बेहद खास, सुबह 7 बजे से शुरू होता था एंटरटेनमेंट का वो दौर, रात साढ़े 10 तक टकटकी लगाकर देखते थे लोग
महाभारत के कर्ण यानी पंकज धीर ने किया खुलासा, बस्तर और करनाल में बने हुए हैं मेरे मंदिर
पायल-अरमान के तलाक की खबर सुन कर कृतिका का हो गया था बुरा हाल, बोलीं- मैं दो दिनों तक...
Next Article
पायल-अरमान के तलाक की खबर सुन कर कृतिका का हो गया था बुरा हाल, बोलीं- मैं दो दिनों तक...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com