विज्ञापन
This Article is From Aug 21, 2023

फोन में थे 3 रुपये, KBC में हुई सिलेक्ट तो पता चला बैंक खाता भी नहीं है, जब मंच पर आई तो जीते 1 करोड़

आज हम आपको कौन बनेगा करोड़पति की पहली महिला करोड़पति से मिलवाने जा रहे हैं. आपको याद है कौन हैं वो ?

फोन में थे 3 रुपये, KBC में हुई सिलेक्ट तो पता चला बैंक खाता भी नहीं है, जब मंच पर आई तो जीते 1 करोड़
रेहाना तस्नीम
नई दिल्ली:

छोटे पर्दे के पॉपुलर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) का 15वां सीजन 14 अगस्त से शुरू हो गया है. अमिताभ बच्चन एक बार फिर इस टीवी शो के होस्ट की कमान संभाल रहे हैं. इस शो को आप सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर देख सकते हैं. ये शो छोटे पर्दे का एक पॉपुलर शो है इसमें कोई दोराय नहीं. हर साल कई लोग पैसे जीतने और अपने जीवन की दिशा बदलने का सपना लेकर शो में आते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको बताएं इस शो की पहली महिला करोड़पति के बारे में जिन्होंने एक सपने के साथ शरुआत की और करोड़पति बनकर घर लौटीं.

10 बाद मिली थी पहली महिला करोड़पति

केबीसी की शुरुआत साल 2000 में हुई थी और इसके 10 साल बाद यानी 2010 में केसीबी के चौथे सीजन में इस शो में पहली बार एक महिला कंटेस्टेंट करोड़पति बनी. इनका नाम था राहत तस्नीम. राहत ने इस शो पर एक करोड़ रुपये का इनाम जीता था. राहत तस्नीम सेल्फ कॉन्फिडेंस से भरी महिला थीं और वह अमिताभ बच्चन को भी इंप्रेस करने में कामयाब रही थीं. राहत झारखंड के गिरिडीह से हैं और 37 वर्षीय राहत ने एक करोड़ तक पहुंचने के लिए 'फोन ए फ्रेंड', 'डबल डिप', 'एक्सपर्ट एडवाइस' और 'ऑडियंस पोल' यानी कि चारों लाइफ लाइन का बखूबी इस्तेमाल किया था.

राहत ने बताया था, "3.20 लाख रुपये से 50 लाख तक मुझे अपने जवाब पता थे और मुझे लाइफ लाइन की जरूरत नहीं थी. जब बिग बी ने मुझसे पूछा कि मुझे अपना कॉन्फिडेंस कहां से मिला तो मैंने जवाब दिया कि यह सेल्फ बिलीफ यानी खुद पर मेरे भरोसे से मिला है." राहत ने एक बार एक इंटरव्यू में ये बात बताई थी.

जब राहत ने केबीसी में हिस्सा लेने के लिए मैसेज भेजने की सोची थी तो उनके मोबाइल फोन में केवल 3 रुपये का बैलेंस था. राहत ने कहा, "मैंने एक मौका लेने और एसएमएस भेजने का फैसला किया." राहत का सिलेक्शन हो गया और उन्हें मुंबई में ऑडिशन के लिए बुलाया गया. उन्होंने याद करते हुए कहा, "हमें बताया गया था कि सभी कंटेस्टेंट के लिए एक बैंक खाता और पैन कार्ड जरूरी है. जब मैं घर वापस गई तो सबसे पहले मैंने एक बैंक खाता खोला और पैन कार्ड के लिए अप्लाई किया." राहत अब गिरिडीह के एक मॉल में कपड़ा शोरूम चला रही हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Bigg Boss 18: बिग बॉस 38 भी होस्ट करेंगे सलमान खान, लेटेस्ट प्रोमो में अपना पास्ट, प्रेजेंट, फ्यूचर देख भड़के भाईजान
फोन में थे 3 रुपये, KBC में हुई सिलेक्ट तो पता चला बैंक खाता भी नहीं है, जब मंच पर आई तो जीते 1 करोड़
जब मौनी रॉय का बढ़ गया था 30 किलो वजन, बोलीं- लगा जिंदगी खत्म...
Next Article
जब मौनी रॉय का बढ़ गया था 30 किलो वजन, बोलीं- लगा जिंदगी खत्म...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com