जब संडे सुबह दूरदर्शन पर इस कार्टून शो को देखने के लिए बच्चे छोड़ देते थे सारे काम, मम्मी-पापा की डांट का भी नहीं पड़ता था कोई असर

इस एनिमेटेड शो के टाइटल में ही इतनी मिठास थी कि हर संडे की सुबह खास बन जाया करती थी. उसका टाइटल सॉन्ग एक बार फिर वायरल हुआ तो यूजर्स ने कहा कि बचपन के दिन याद आ गए.

जब संडे सुबह दूरदर्शन पर इस कार्टून शो को देखने के लिए बच्चे छोड़ देते थे सारे काम, मम्मी-पापा की डांट का भी नहीं पड़ता था कोई असर

नब्बे के दशक के बच्चों का ये है फेवरेट एनिमेटेड शो, याद आ जाएंगे बचपन के, फोटो- instagram/the90sindia

नई दिल्ली:

टीवी हो या फिर बड़ा पर्दा हो, इन दिनों हर जगह एनिमेटेड मूवीज की भरमार है. टूडी से लेकर थ्री डी तक एनिमेशन की दुनिया में हर तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं. ताकि, एनिमेशन से रची दुनिया को इतनी डिटेलिंग के साथ बनाया जा सके कि व्यूअर उसे असल मानने पर मजबूर हो जाए. ये प्रयोग काफी हद तक सफल भी हुए हैं. लेकिन नाइंटीज के दौर के बच्चों के दिलों में वो जगह नहीं बना सके जो उस दौर के एक एनिमेटेड शो ने बनाई थी. इस एनिमेटेड शो के टाइटल में ही इतनी मिठास थी कि हर संडे की सुबह खास बन जाया करती थी. उसका टाइटल सॉन्ग एक बार फिर वायरल हुआ तो यूजर्स ने कहा कि बचपन के दिन याद आ गए.

जंगल जंगल बात चली है

द नाइंटीज इंडिया और 2000's इंडिया नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने साझा रूप से शो का टाइटल सॉन्ग रिलीज किया है. जिसके बोल हैं- जंगल जंगल बात चली है पता चला है... इन शब्दों को सुनकर ही शायद आपको याद आ गया होगा कि हम किस शो की बात कर रहे हैं. ये बात हो रही है जंगल बुक नाम के एनिमेटेड शो की. जिसमें मोगली का किरदार अहम था. उसके साथ साथ शेर खान, बघीरा, भालू और का जैसे किरदारों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इस खूबसूरत गीत को लिखा था गुलजार साहब ने और कंपोज किया था विशाल भारद्वाज ने. और, जो आवाज इस गाने के साथ यादगार बन गई वो थी सहदेव अमोल की आवाज.

याद आए पुराने दिन

ये वीडियो वायरल होते ही उस दौर के लोगों का बचपन मानो फिर लौट आया है. एक यूजर ने ये गाना सुनकर लिखा कि कुछ देर के लिए ऐसा लगा जैसे संडे के सुबह नौ बज रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि चाहें जितने भी बड़े हो जाओ इस गाने को सुनकर वापस बच्चे बन जाते हैं. एक यूजर ने कमेंट किया कि ये गाना सुनना किसी खुशी को महसूस करने जैसा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun