• होम
  • फ़ोटो
  • Jio 5G in India : 41 नए शहरों में पहुंचा जियो का 5G नेटवर्क, अबतक 406 शहर हुए कनेक्ट

Jio 5G in India : 41 नए शहरों में पहुंचा जियो का 5G नेटवर्क, अबतक 406 शहर हुए कनेक्ट

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • Jio : 41 नए शहरों में पहुंचा जियो का 5G नेटवर्क, अबतक 406 शहर हुए कनेक्ट
    1/5

    Jio : 41 नए शहरों में पहुंचा जियो का 5G नेटवर्क, अबतक 406 शहर हुए कनेक्ट

    रिलायंस जियो (Jio) ने मंगलवार को बताया कि उसकी ट्रू5G सर्विस अब देश के 406 शहरों में पहुंच गई है। जियो ने दावा किया कि 5G रोलआउट के मामले में बाकी कंपनियां जियो से बहुत पीछे रह गई हैं। 400 से ज्‍यादा शहरों में ट्रू 5G नेटवर्क लॉन्च करने वाली जियो देश की पहली कंपनी बन गई है। जिन नए शहरों को जियो के 5G नेटवर्क से जोड़ा गया है, उनमें से ज्‍यादातर शहरों में हाईस्‍पीड इंटरनेट को पहुंचाने वाला जियो पहला टेलीकॉम ऑपरेटर है।
  • ये नए शहर जुड़े जियो 5जी से
    2/5

    ये नए शहर जुड़े जियो 5जी से

    कंपनी ने बताया कि मंगलवार को 16 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 41 नए शहर जियो ट्रू5G से जुड़ गए। इनमें शामिल हैं- आंध्र प्रदेश के अदोनी, बडवेल, चिलकालुरिपेट, गुडिवाड़ा, कादिरी, नरसापुर, रायचोटी, श्रीकालहस्ती, ताडेपल्लीगुडेम, गोवा का मडगांव, हरियाणा के फतेहाबाद, गोहाना, हांसी, नारनौल, पलवल, हिमाचल प्रदेश का पोंटा साहिब, जम्मू और कश्मीर का राजौरी, झारखंड का दुमका, कर्नाटक का रॉबर्टसनपेट, केरल के कान्हांगड, नेदुमंगड, तलिपरम्बा, थालास्सेरी, थिरुवल्ला, मध्य प्रदेश के बैतूल, देवास, विदिशा, महाराष्ट्र के भंडारा, वर्धा, मिजोरम का लुंगलेई, ओडिशा के ब्यासनगर, रायगड़ा, पंजाब का होशियारपुर, राजस्थान का टोंक, तमिलनाडु के कराईकुडी, कृष्णागिरि, रानीपेट, थेनी अल्लीनगरम, उधगमंडलम, वनियामबाड़ी और त्रिपुरा का कुमारघाट।
  • कब होता है जियो 5जी का रोलआउट
    3/5

    कब होता है जियो 5जी का रोलआउट

    रिलायंस जियो ने दावा किया कि जियो किसी भी नए शहर में तभी ट्रू5G का रोलआउट करता है जब वहां पर्याप्त रूप से 5G का कवरेज मिलने लगता है। कंपनी का कहना है कि उसके लाखों यूजर्स जियो ट्रू5G का इस्तेमाल कर रहे हैं और ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर कंपनी दुनिया का सबसे बेहतरीन 5G नेटवर्क खड़ा करने की कोशिश कर रही है।
  • क्‍या कहना है जियो का
    4/5

    क्‍या कहना है जियो का

    इस लॉन्च पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि देश भर में लाखों यूजर्स जियो ट्रू 5G का इस्तेमाल करने लगे हैं। हमें विश्वास है कि हमारे नेटवर्क की ताकत ग्राहकों के जीवन को बेहतर बनाएगी। जियो अपनी ट्रू 5G का तेजी से विस्तार कर रहा है। देश के अधिकांश हिस्से को हम कवर कर चुके हैं, जोकि हमारे लिए बेहद गर्व की बात है। डिजिटाइजेशन के हमारे प्रयासों को समर्थन देने के लिए हम राज्य सरकारों और प्रशासकों के आभारी हैं।
  • यूजर्स को होगा क्‍या फायदा
    5/5

    यूजर्स को होगा क्‍या फायदा

    जियो ने बताया है कि 21 मार्च 2023 से नए जुड़े 41 शहरों में जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत इनवाइट किया जाएगा। इनवाइटेड यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps + स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। गौरतलब है कि जियो और एयरटेल फ‍िलहाल देश की ऐसी 2 टेलिकॉम कंपनियां हैं, जो 5जी नेटवर्क का रोलआउट कर रही हैं। वोडा-आइडिया ने अभी इस दिशा में कदम आगे नहीं बढ़ाए हैं।
Comments
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »