रीन्यू रोमांस: लड़कियों को अपने ब्वॉयफ्रेंड/पति से ये सवाल जरूर पूछने चाहिए

अपने पार्टनर से पूछें कि अगर उन्हें मौका मिले तो क्या वो भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं. अगर जवाब 'हां' हो तो फिर पूछें कि वो भविष्य के बारे में क्या जानना चाहते हैं.

<font color=cc0000>रीन्यू रोमांस:</font> लड़कियों को अपने ब्वॉयफ्रेंड/पति से ये सवाल जरूर पूछने चाहिए

प्रतीकात्नक तस्वीर

भले ही आप दोनों एक दूसरे को कई दिनों से डेट कर रहे हों, भले ही आपको ये लगता हो कि आप अपने पार्टनर को अच्छी तरह जानते हैं, फिर भी ऐसे कई सवाल हैं जो हमें अपने पार्टनर से एक दफा तो ज़रूर पूछने चाहिए.

जब वी मेट
जब आप दोनों पहली बार मिले तब उनके दिमाग में क्या चल रह था, आपको देख कर उन्हें कैसा लगा और मिलने के बाद क्या महसूस किया था उन्होंने? उनके अंदाज़ में सुनें अपनी पहली मुलाकात का किस्सा. यकीन मानिए इसे ज्यादा रोमांटिक किस्सा आपने सुना न होगा. भले ही आपकी पहली मुलाकात सामान्य रही हो लेकिन उनके बताने का तरीका अलग और रोमांटिक होगा, ये तय है.
 

भविष्य के बारे में कौन सी चीज़ वो जानना चाहते हैं
अपने पार्टनर से पूछें कि अगर उन्हें मौका मिले तो क्या वो भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं. अगर जवाब 'हां' हो तो फिर पूछें कि वो भविष्य के बारे में क्या जानना चाहते हैं. हो सकता है वो अपने बच्चों के बारे में, अपने करियर के बारे में या किसी और प्लान के बारे में जानना चाहेंगे. इससे आपको उनके जीवन की प्राथमिकताओं के बारे में जानने का मौका मिलेगा.

ज़िंदगी का 'वो' लम्हा जब उन्हें खुद पर गर्व हुआ 
कई ऐसे लोग हैं जिन्हें अपने जीवन की उपलब्धियों के बारे में 'ढींगे हांकना' पसंद नहीं. लेकिन ये भी सच है कि अगर उनसे उन किस्सों के बारे में पूछा जाए जब उन्हें सबसे ज्यादा खुशी या खुद पर गर्व महसूस हुआ हो. इसलिए संभव है कि आपके पार्टनर ने ऐसे कई पलों के बारे में न बताया हो. जैसे, स्कूल में टॉप करना, किसी की सड़क पार करने में मदद करना, कॉलेज फेस्ट में जीतना, बेस्ट इंप्लॉय का अवॉर्ड पाना, पहली सैलरी आदि.  इसलिए अब वक्त आ गया है कि आप उनसे वो सारे किस्से सुनें. आपका उन्हें उनके 'अच्छे दिनों' की याद दिलाना ज़रूर अच्छा लगेगा. साथ ही, आपको भी ये जानने का मौका मिलेगा कि उनके लिए कौन सी चीज़ें सबसे ज्यादा मायने रखती हैं.
  ज़िंदगी का 'वो' लम्हा जब उन्हें आप पर गर्व हुआ 
भले ही वे आपको दिनभर में कई दफा 'आई लव यू' बोलें, आपके बनाए खाने की तारीफ करें, आपकी खूबसूरती को निहारें और अपना प्यार जताएं. लेकिन क्या आपको पता है कि आपके बारे में वो कौन सी चीज़ है जिसपर उन्हें गर्व महसूस होता है? 

इन सवालों से आप न सिर्फ उनको और भी करीब से जान पाएंगी, बल्कि एक दूसरे के करीब आने का भी ये बढ़िया ज़रिया है. ट्राई करके देख लीजिये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com