बाल बढ़ाने वाला तेल 5 रुपये में तैयार करें, 2 चम्मच नारियल तेल में मिला लें यह हरी चीज, घुटनों तक हो जाएंगे हेयर

Vitamin E For Hair Care: बाल लंबे और घने करना चाहती हैं तो सर्दी में नारियल तेल में यह कैप्सूल मिलाकर लगा लें. 30 दिन में बालों में असर दिखने लगेगा.

बाल बढ़ाने वाला तेल 5 रुपये में तैयार करें, 2 चम्मच नारियल तेल में मिला लें यह हरी चीज, घुटनों तक हो जाएंगे हेयर

Vitamin e capsule for hair fall : बालों के लिए बेस्ट होम रेमेडी.

खास बातें

  • हर कोई चाहता है लंबे और घने बाल.
  • आपका सपना भी यही है तो यह होम रेमेडी आपके लिए है.
  • नारियल तेल और इस कैप्सूल से तैयार होगी यह होम रेमेडी.

Vitamin E Hair Care: गिरते, बेजान बालों की समस्‍या इन दिनों काफी आम है. बालों को घना बनाने के लिए लोग तरह तरह के घरेलू नुस्‍खे अपनाते हैं. इनमें कुछ फायदा पहुंचाते हैं और कुछ नहीं. कई लोग तो ऐसे हैं जो समय ना होने की वजह से हेयर केयर (Hair Care) कर नहीं पाते और पार्लर जाकर महंगे ट्रीटमेंट लेते हैं. लेकिन फिर भी बालों को खास फायदा नहीं मिलता. यहां हम हेयर केयर का सबसे आसान और सस्‍ता तरीका लेकर आए हैं. जी हां, अगर आप हेयर केयर में नारियल तेल (Coconut Oil) के साथ विटामिन ई के कैप्‍सूल का सही इस्‍तेमाल करना जान लें तो आपके बाल परेशानियों से बचे रहेंगे और हमेशा खूबसूरत दिखेंगे.

हरे रंग के इस फल को बालों पर लगाना कर दिया शुरू, तो हेयर फॉल की नहीं लेनी पड़ेगी टेंशन
Latest and Breaking News on NDTV

बालों के लिए फायदेमंद है विटामिन ई (Vitamin E Benefits For Hair Care)


मेडिकल न्‍यूज टुडे के मुताबिक, विटामिन ई में ऐसे कई एंटीऑक्‍सीडेंट की भरमार होती है जो बालों की सेहत के लिए जरूरी हैं. विटामिन ई हेयर और स्किन के सेल्‍स को डैमेज से बचाते हैं और हेयर ग्रोथ को बढ़ाते हैं. यही नहीं, यह इनका सही इस्‍तेमाल बालों को झड़ने से रोकता है और हेयर शाइन भी बढ़ाता है.

इस तरह करें इस्‍तेमाल


सबसे पहले आप वर्जिन कोकोनट ऑयल लें और एक कटोरी में इसे थोड़ा गुनगुनाकर रखें. बालों की लंबाई को ध्‍यान में रखकर तेल की मात्रा तय कर लें. अब बाजार में मिलने वाली विटामिन ई कैप्‍सूल को उंगलियों से पकड़ें और इसमें छेद कर इसके अंदर के सारे तेल को नारियल तेल के साथ मिला लें. अगर आप 2 चम्‍मच नारियल तेल ले रहे हैं तो इसमें एक विटामिन ई कैप्‍सूल का इस्‍तेमाल करें. इसे अच्‍छी तरह फेटकर रखें. हेयर मास्‍क तैयार है.

Latest and Breaking News on NDTV
अप्‍लाई करने का तरीका


बालों का सेक्‍शन करते हुए जड़ों में अच्‍छी तरह रूई या उंगलियों की मदद से इसे लगा लें. अब हल्‍के हाथों से अच्‍छी तरह से 15 मिनट तक बालों की जड़ों की मसाज करें. इस तरह बालों की जड़ों में ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ेगा और ये मास्‍क अच्‍छी तरह अपना काम करेगा. आधे या एक घंटे बाद बालों को धो लें. अधिक फायदे के लिए सप्‍ताह में 2 बार इसका इस्‍तेमाल करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.