पेट बाहर को लटका हुआ है तो बस कीजिए रशियन ट्विस्ट, शेप में आ जाएगी बॉडी, फिर कभी नहीं बढ़ेगा वजन

Russian Twists To Lose Belly Fat : क्या आप भी अपने लटकते हुए पेट से परेशान और पेट की चर्बी को कम करना चाहते हैं, तो आज हम आपको बताते हैं एक ऐसी एक्सरसाइज जिससे आप अपने पेट को वापस शेप में ला सकते हैं.

पेट बाहर को लटका हुआ है तो बस कीजिए रशियन ट्विस्ट, शेप में आ जाएगी बॉडी, फिर कभी नहीं बढ़ेगा वजन

Exercises For Tighter Core : लटकते पेट को टाइट करने के टिप्स.

खास बातें

  • लटके हुए पेट से हैं परेशान.
  • तो बस एक एक्सरसाइज कीजिए.
  • पेट एकदम हो जाएगा फिट.

Russian Twist Exercise For Belly Fat: ऐसा कौन सा इंसान होगा जो हमेशा फिट नहीं रहना चाहता, लेकिन अनहेल्दी लाइफस्टाइल, (Unhealthy Lifestyle) लॉन्ग सिटिंग जॉब और अनाप-शनाप खाने के चलते आजकल ओबेसिटी (Obesity) की समस्या सबसे ज्यादा होने लगी है और यह मोटापा सबसे ज्यादा पेट पर नजर आता है. जी हां, थोड़ा सा तला-भुना क्या खा लें पेट की चर्बी (Belly Fat) लटकने लगते हैं और इस चर्बी को कम करने में पसीने छूट जाते हैं. इतना ही नहीं अगर आप लॉन्ग आवर की सेटिंग जॉब करते है और लंबे समय तक बैठे रहते हैं, तो आपके पेट का निचला हिस्सा लटकने लगता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आप इस लटकते हुए पेट की चर्बी को कम करें, तो हम आपको बताते हैं कि कैसे आप रशियन ट्विस्ट एक्सरसाइज करके कुछ ही दिनों में अपने पेट की चर्बी को कम कर सकते हैं.

मार्च में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो South की इन जगहों को करें एक्सप्लोर

Latest and Breaking News on NDTV

ऐसे करें रशियन ट्विस्ट एक्सरसाइज 


सबसे पहले रशियन ट्विस्ट एक्सरसाइज करने के लिए आप जमीन पर आराम से लेट जाएं. अपने पैरों को घुटने से हल्का सा मोड़ते हुए हाथों को जमीन पर रखें, अपने शरीर के ऊपरी भाग को उठाएं और पैर को जमीन से इतना ऊपर उठाएं कि आपके पैरों और जांघों के बीच लगभग 45 डिग्री का कोन बन सकें. अपने शरीर को इस पोजीशन में बैलेंस करें और पैरों को जमीन से सटाकर रखें, हाथों में एक बॉल लें और अपने सामने रखें. धीरे-धीरे सांस लें और अपने हाथ और धड़ के अपनी बाएं ओर मोड़ें, कुछ सेकेंड के लिए स्थिति में रहे. फिर स्टार्टिंग पोजीशन पर आएं. सांस छोड़ें और इसके बाद दूसरी तरफ दोहराएं. इस एक्सरसाइज को शुरुआत में 10 से 20 बार करें और धीरे-धीरे इस बढ़ाते जाएं.

Latest and Breaking News on NDTV

रशियन ट्विस्ट एक्सरसाइज करने के फायदे


रशियन ट्विस्ट एक्सरसाइज करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इससे आपके पेट की चर्बी तेजी से कम होती है, इसके अलावा अगर आपके पेट में टायर्स बनते हैं, साइड में मांस लटकता हुआ नजर आता है, तो इससे इसे भी कम किया जा सकता है. इतना ही नहीं रशियन टूरिस्ट एक्सरसाइज करने से मांसपेशियां मजबूत होती हैं, पाचन तंत्र दुरुस्त होता है और बॉडी पोस्चर भी सही रहता है. अगर आप दिन में 10 से 15 मिनट भी रशियन ट्विस्ट एक्सरसाइज करने लगे, तो इससे आपका बॉडी वेट मेंटेन रहता है और चर्बी को भी कम किया जा सकता है.

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com