Clothes Wash tips: क्या आपकी नई ड्रेस पर लग गया है दूसरे कपड़ों रंग तो इन ट्रिक्स से उसे हटाएं 

Clothe cleaning hacks : लाख कोशिशों के बाद भी रंगों के दाग कपड़ों से नहीं छूटते हैं जिसको लेकर आप दुखी हो जाती हैं. फिर आपको अफसोस होता है कि ऐसा नहीं करना चाहिए था. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा हैक बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से कपड़ो पर लगे जिद्दी दाग आप मिनटों में हटा पाएंगी.

Clothes Wash tips: क्या आपकी नई ड्रेस पर लग गया है दूसरे कपड़ों रंग तो इन ट्रिक्स से उसे हटाएं 

Washing tips : कभी भी सफेद कपड़ों को रंगीन कपड़ों के साथ नहीं धोना चाहिए.

खास बातें

  • नींबू और बेकिंग सोडा से हटाएं दाग.
  • नमक से हटाएं दाग.
  • हाइड्रोजन पराक्साइड से हटाएं जिद्दी दाग.

Life Hacks : कुछ चीजें ऐसी हैं जिसका हर कोई एक बार सामना करता है. कई बार हम कपड़े धोने के लिए एक साथ कई कपड़े भीगो देते हैं. ऐसे में कुछ कपड़े (clothes) रंग छोड़ देते हैं, जिससे दूसरे कपड़े खराब हो जाते हैं. लाख कोशिशों के बाद भी रंगों के दाग (stain on clothes) नहीं छूटते हैं जिसको लेकर आप दुखी हो जाती हैं. फिर आपको अफसोस होता है कि ऐसा नहीं करना चाहिए था. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा हैक बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से कपड़ों पर लगे जिद्दी दाग आप मिनटों में हटा पाएंगी.

पुरुषों की तुलना में महिलाओं के हैं ज्यादा सेक्स पार्टनर, जानिए क्या कहती है रिपोर्ट

ऐसे हटाएं कपड़ों से दाग

- अगर आप चाहती हैं कि कपड़ों से दाग गायब हो जाए तो बस आप बाजार से रबिंग एल्कोहल लेकर आइए और उसे कपड़ों पर रगड़ दीजिए. इससे बेहद आसानी से दाग निकल आएगा.

- बेकिंग सोडा और नींबू भी कपड़ों से दाग हटाने के लिए बेस्ट होता है. इसके लिए आपको 1 लीटर पानी में  बेकिंग सोडा और 1 या 2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर उसमें कपड़ा भीगो दीजिए 20 मिनट के लिए इससे दाग निकल जाएगा.

- हाइड्रोजन पराक्साइड की मदद से भी मिनटो में गायब हो जाएगा जिद्दी दाग. इसकी मदद से आप केवल रंगीन कपड़ों के दाग नहीं बल्कि और भी तरह के दाग हटा सकते हैं. यह हाइड्रोजन पराक्साइड कीसी तरह का नुकसान कपड़ों को नहीं पहुंचाता है.

- नमक के इस्तेमाल से भी दाग को छुड़ाया जा सकता है. बस आपको स्टेन वाली जगह पर एक छोटा चम्मच नमक डालें फिर आधा नींबू काटकर उस जगह पर रगड़ें. ऐसा करने से जिद्दी दाग गायब हो जाएंगे.

Sugar patient : इस पौधे की पत्ती शुगर पेशेंट के लिए इंसुलिन का करती है काम, यहां जानिए उसका नाम

- और एक बात कभी भी सफेद कपड़ों को रंगीन कपड़ों के साथ नहीं धोना चाहिए. इससे उनका रंग उस पर आ जाता है. जिससे आपकी व्हाइट ड्रेस या शर्ट खराब हो जाती है. इसलिए यह एहतियात व्हाइट क्लोथ के साथ बरतना बहुत जरूरी है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

नेहा शर्मा को बहन आयशा के साथ किया गया स्पॉट पिलेट्स स्टूडियो के बाहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com