ग्रीन टी से बने ये 6 फेस पैक्स त्वचा की पलट देते हैं काया, चांदी सा चमकने लगता है चेहरा

Green Tea Face Packs: सेहत के लिए तो ग्रीन टी पी ही जाती है, जानिए चेहरे पर इसे किस तरह लगाएं कि निखर जाए त्वचा. यहां दिए गए हैं आसान और असरदार फेस पैक्स बनाने के तरीके. 

ग्रीन टी से बने ये 6 फेस पैक्स त्वचा की पलट देते हैं काया, चांदी सा चमकने लगता है चेहरा

Green Tea For Glowing Skin: चेहरा निखारने में असरदार है ग्रीन टी. 

Skin Care: ग्रीन टी स्किन के लिए कई तरह से फायदेमंद साबित होती है. इसके एंटी-बैक्टीरियल और एटी-इंफ्लेमेटरी गुण त्वचा को निखारने में मददगार साबित होते हैं. इतना ही नहीं, ग्रीन टी (Green Tea) को चेहरे पर लगाने से स्किन हेल्दी बनती है, चेहरे पर चमक दिखती है और छोटी-मोटी त्वचा संबंधी दिक्कतें दूर रहती हैं सो अलग. ग्रीन टी त्वचा के लिए एक अच्छा प्योरिफायर भी साबित होता है. इसे चेहरे पर लगाने से स्किन पर एजिंग साइंस समय से पहले नजर नहीं आते हैं और यह एक्सेस सीबम को कंट्रोल करता है सो अलग. यहां जानिए किन-किन तरीकों से ग्रीन टी के फेस पैक्स (Face Packs) बनाकर लगाए जा सकते हैं. 

मूंगफली क्या सचमुच बादाम से अच्छी है या फिर बादाम है ज्यादा फायदेमंद, यहां जानिए कौन है बेहतर  

निखरी त्वचा के लिए ग्रीन टी के फेस पैक्स | Green Tea Face Packs For Glowing Skin 

ग्रीन टी और मुल्तानी मिट्टी 

चेहरे को निखारने के लिए ग्रीन टी और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाया जा सकता है. फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में 2 से 3 चम्मच ग्रीन टी बनाकर डाल लें. इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. डेड स्किन सेल्स हट जाएंगी. 

झाइयों से घिर गया है चेहरा तो इन 3 चीजों को लगाना कर दीजिए शुरू, Pigmentation होने लगेगी हल्की 

ग्रीन टी और हल्दी 

ग्रीन टी और हल्दी को साथ मिलाकर भी फेस पैक लगाया जा सकता है. एक चौथाई चम्मच हल्दी में 2 चम्मच पकी हुई ग्रीन टी मिलाएं. इस फेस पैक को 15-20 मिनट लगाकर धोया जा सकता है. इससे चेहरे पर चमक आती है. 

ग्रीन टी और चावल का आटा 

2 चम्मच चावल के आटे (Rice Flour) में एक चम्मच ग्रीन टी के साथ नींबू का रस मिला लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें. स्किन साफ नजर आती है. 

ग्रीन टी और शहद 

2 चम्मच शहद और एक चम्मच ग्रीन टी को साथ मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे पर 15 से 20 मिनट लगाने पर ही इसका असर नजर आने लगेगा. चेहरे को शहद से नमी मिलती है. 

ग्रीन टी और पुदीना 

बराबर मात्रा में ग्रीन टी और पुदीने को साथ मिलाकर पीस लें. इस मिश्रण में एक चम्मच शहद (Honey) मिला लें. चेहरे पर 20 मिनट लगाए रखने के बाद फेस पैक धोकर हटा लें. स्किन क्लेंज हो जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.