100 रुपये किलो टमाटर के भाव ने जेब कर दी है ढीली, इस आसान टिप्स से घर पर उगाएं टोमैटो प्लांट

अगर आपके घर में लॉन है तो घर पर बहुत आसानी से टमाटर की खेती कर सकते हैं. टिप्स यहां पर हम शेयर करने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके 1 महीने में लाल टमाटर खाने को मिल जाएगा.

100 रुपये किलो टमाटर के भाव ने जेब कर दी है ढीली, इस आसान टिप्स से घर पर उगाएं टोमैटो प्लांट

टमाटर उगाने के टिप्स यहां पर हम शेयर करने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके 1 महीने में लाल टमाटर खाने को मिल जाएगा.

Tomato plant gardening : टमाटर की बढ़ी कीमत ने आम आदमी की थाली से इस सब्जी को हटा दिया है. इसकी जगह सब्जी बनाने के लिए लोग अलग-अलग विकल्पों को आजमा रहे हैं, जैसे- दही, अमचूर, आम, इमली, नींबू आदि. लेकिन ये सारे तरीके केवल खुद को तसल्ली देने के लिए हैं. टमाटर के खट्टे-मीठे स्वाद की बात ही कुछ अलग है. ऐसे में आपको मन मारने की जरूरत नहीं है, अगर आपके घर में लॉन है तो घर पर बहुत आसानी से टमाटर की खेती कर सकते हैं. टिप्स यहां पर हम शेयर करने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके 1 महीने में लाल टमाटर खाने को मिल जाएगा.

फिटकरी से चेहरे की झुर्रियां, फाइन लाइन और पिंपल के दाग-धब्बे हो जाएंगे गायब, अप्लाई कैसे करना है जानिए यहां

टमाटर घर पर कैसे उगाएं

इसके लिए आपको मिट्टी से भरा एक गमला लेना है उसमें एलोवेरा के स्लाइस काटकर मिट्टी में दबा देना है, फिर उसके ऊपर एक टमाटर रखकर पानी डाल देना है. इसके बाद आपको एक प्लास्टिक कंटेनर से ढक देना है. फिर 15 दिन बाद आप कंटेनर हटाएंगे तो उसमें रुट्स निकल आए होंगे. फिर आपको उस प्लांट को दूसरे गमले में मिट्टी में दबाकर लगा देना है. 15 दिन के बाद गमला लाल टमाटर से लद जाएगा.  

रणवीर के सामने फैंस ने की 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' फिल्म के ट्रेलर की तारीफ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com