Delhi Couple : कोविड में नौकरी-घर छूटा, कार में बेचने लगे राजमा-चावल, और फिर चल पड़ा बिजनेस, देखें Video

दिल्ली की इस दंपति जोड़ी ने कोरोना के सामने झुकने की बजाय उसका डटकर मुकाबला किया है. नौकरी और घर छिन जाने के बाद भी किस तरह उन्होंने हिम्मत नहीं हारी,

Delhi Couple : कोविड में नौकरी-घर छूटा, कार में बेचने लगे राजमा-चावल, और फिर चल पड़ा बिजनेस, देखें Video

Delhi Couple: सबकुछ छिन जाने के बाद भी राजमा चावल बेचकर गुजारा कर रहा है ये कपल.

covid job losses : कोविड-19 (Covid-19) के दौरान लगे लॉकडाउन का असर कई लोगों पर पड़ा. किसी ने अपनों को खोया तो किसी ने नौकरी और घर-बार. इस बीच कुछ ऐसे लोग भी नजर आए जो तमाम मायूसियों के बीच उम्मीद की नई किरण बन कर उभरे. जिन्होंने जीने के जज्बे से ये जाहिर कर दिया कि लॉकडाउन (Lockdown) से जॉब्स पर ताला पड़ सकता है लेकिन उनकी हिम्मत को नहीं बांधा जा सकता, जिसके बूते वो कामयाबी की नई इबारत गढ़ने को तैयार हैं. दिल्ली का ये कपल अमृता और करण भी इसी की मिसाल हैं.

कार ही बन गई मोबाइल रेस्टॉरेंट

महामारी के चलते करण की नौकरी अचानक चली गई जिसके बाद क्वार्टर खाली करने के अलावा उनके पास कोई चारा नहीं बचा. हालात इस कदर खराब थे कि दोनों पति-पत्नी को अपनी कार में ही दो महीने बिताने पड़े. इन्हीं हालातों के बीच दोनों ने तय किया कि अब वो अपने हाथ का बना राजमा चावल लोगों को खिलाकर अपने लिए दो वक्त की रोटी कमाएंगे. इस फैसले के साथ ही उनकी कार बन गई चलता फिरता रेस्टोरेंट जिसमें रात में उनका आशियाना और दिनभर उनकी रसोई चलती. इस रसोई को उन्होंने नाम दिया 'अमृता जी का राजमा चावल.'

इसके बाद से उनकी कार स्टेनलेस स्टील के बर्तनों से भरी रहती है. तालकटोरा स्टेडियम के पास जाकर आप कभी भी अमृता जी के बनाए राजमा चावल (Rajma Chawal) का स्वाद ले सकते हैं. यहां हर रोज अमृता और करण लोगों को गर्मागर्म राजमा चावल परोसते हैं. इसके अलावा छोले चावल और कढ़ी चावल भी उनकी स्पेशलिटी है जिसके साथ वो बूंदी रायता, सलाद और हरी चटनी भी देते हैं. आप आधा प्लेट राजमा चावल खाना चाहते हैं तो 30 रुपये अदा कीजिए. जबकि फुल प्लेट पचास रुपये में उपलब्ध है. अमृता जी की ये रसोई हर रोज साढ़े बारह बजे से 4 बजे तक गर्मागर्म खाना खिलाती है, सिर्फ रविवार को छोड़ कर.

अब बिजनेस बढ़ाने की है तैयारी 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पॉपुलर फूड ब्लॉगर करण दुआ ने इस वीडियो को शेयर किया था. करण दुआ 'दिल से फूडी' के नाम से भी मशहूर हैं. करण दुआ के इस वीडियो को 315K लोग देख चुके हैं. हजारों लोगों ने इस वीडियो (Viral Video) को पसंद किया और शेयर भी किया है. वैसे ये वीडियो 2021 में शेयर किया गया था. लेकिन, एक बार फिर सुर्खियां बटोर रहा है. लोगों को इस कपल की ये इंस्पिरेशनल स्टोरी बहुत पसंद आ रही है. लॉकडाउन में अपना खुद का काम शुरू करने वाले इस कपल को एकबार फिर मुश्किलों का सामना करना पड़ा. उस वक्त जब ऑमिक्रॉन के पंजे दिल्ली को जकड़ने लगे तब कपल की बिक्री काफी हद तक कम हो गई. हालांकि, अब करण और अमृता शाही पनीर के बाद थाली भी लॉन्च करने की तैयारी में हैं. साथ ही, उन्होंने बताया कि वो बिजनेस बढ़ानेपर भी विचार कर रहे हैं ताकि एक शॉप खरीद कर लोगों के आराम से बैठने की व्यवस्था भी कर सकें.