K Beauty Trends For 2023: ग्लॉसी स्किन से लेकर ब्लश नेल्स तक, इस साल कोरियन ब्यूटी के ये ट्रेंड्स रहे हैं मोस्ट पॉपुलर

Korean beauty tips : अपनी खूबसूरती और स्किन केयर को लेकर कोरिया दुनिया भर में मशहूर है. ऐसे में इस साल दुनिया में कौन कौन से कोरियाई ब्यूटी ट्रेंड्स पसंद किए गए, जानें यहां.

K Beauty Trends For 2023: ग्लॉसी स्किन से लेकर ब्लश नेल्स तक, इस साल कोरियन ब्यूटी के ये ट्रेंड्स रहे हैं मोस्ट पॉपुलर

Korean beauty : यह कोरियन ब्यूटी ट्रेंड रहे इस साल सबसे ज्यादा हिट.

खास बातें

  • 2023 में कौन से ट्रेंड रहे हिट.
  • आप भी उन्हें कर सकते हैं अब भी फॉलो.
  • फिर सबसे जुदा दिखेंगी आप.

K-Beauty Trends: जब भी खूबसूरती और स्किन (Skin care)की सुंदरता की बात आती है तो कोरियन ब्यूटी (K Beauty)का जिक्र जरूर होता है. कोरिया की लड़कियों की खूबसूरती दुनिया को हैरान कर डालती है क्योंकि बढ़ती उम्र में भी कोरियन लोगों की त्वचा शीशे की तरह चमकती और दमकती है. दरअसल कोरियन ब्यूटी सीक्रेट्स की बात करें तो इस देश के लोग अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए सदियों पुराने नेचुरल इंग्रेडिएंट्स का प्रयोग करते आए हैं जिससे उनकी त्वचा हमेशा जवां बनी रहती है. चलिए जानते हैं कि स्किनकेयर और मेकअप के मामले में इस साल कौन कौन से ट्रेड्स (Korean beauty trends)लोगों को पसंद आए.

खुश हो जाएंगे तुरंत बस खा लीजिए ये 6 चीजें, इनके सेवन से Happy Hormones होगा हाई और स्ट्रेस जाएगा भाग

इस साल पॉपुलर रहे कोरिया के ये ब्यूटी ट्रेंड्स   (Koreans beauty trends of this year)

ग्लासी स्किन


ग्लासी  स्किन की जब हम बात करते हैं तो ये कोरियाई ब्यूटी की देन है. दरअसल इसे ग्लासी स्किन इसलिए कहते हैं कि ये बहुत चमकीली और साफ होती है. बिलकुल कांच की तरह चमकती है और बहुत ही स्मूद होती है. क्लींजिंग, टोनिंग, मॉइस्चराइजिंग और सीरम के जरिए आप इस तरह की स्किन प्राप्त कर सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV
गोटू कोला


गोटू कोला जिसे कोरियाई भाषा में सेंटेला एशियाटिका कहा जाता है.ये एक ब्यूटी प्लांट है जो भारत के साथ साथ कोरिया और चीन में कॉस्मेटिक में यूज होता है. इसे सदियों से स्किन की सुंदरता बढ़ाने के लिए यूज किया जाता है. इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं और इसकी एंटी एजिंग प्रॉपर्टीज चेहरे को जवां बनाए रखने में मदद करती है.

माइक्रोबायोमी स्किनकेयर


माइक्रोबायोमी दरअसल स्किन के लिए लाभकारी बैक्टीरिया की कम्यूनिटी है जो स्किन के लिए अच्छी मानी जाती है. स्किन के पोषण और स्किन की हेल्थ को बनाए रखने के लिए ये बैक्टीरिया काम करते हैं. ये स्किन को बाहरी डेमेज से बचाते हैं और इनको स्किन केयर प्रोडक्ट में यूज किया जाता है.

वेगन डाइट फॉर स्किन


आयुर्वेद की तरह कोरियाई ब्यूटी भी एनिमल फ्री वेगन पर फोकस करती है. त्वचा को स्मूथ औऱ स्वस्थ बनाने के लिए ये सस्टेनेबल वेगन काफी लाभदायक माने जाते हैं. इनको स्किन केयर प्रोडक्ट्स में यूज किया जाता है.

स्कैल्प केयर


बालों की सुंदरता और लंबाई की बात करें तो कोरियाई इस मामले में स्कैल्प की सेहत पर खास फोकस करते हैं. कोरियाई मार्केट में तरह तरह के प्रोडक्ट मौजूद हैं जो बालों के पोषण के लिए स्कैल्प केयर का दावा करते हैं. ऐसे प्रोडक्ट अंदर तक जाकर बालों को पोषण देते हैं.

हेयर कलरिंग


कोरियाई ब्यूटी मार्केट में हेयर कलरिंग पर खास फोकस है. नई नई हेयर कलरिंग तकनीकों जैसे ओंबरे, बालायागे औऱ सनकिस्ड हाइलाइट्स जैसे ट्रेंड्स काफी पॉपुलर हैं.

मल्टी बॉम स्टिक


होठों की खूबसूरती और उनको मुलायम बनाए रखना भी एक चुनौती है. ऐसे में कोरियाई ब्यूटी के बाजार में तरह तरह के लिप बॉम और स्टिक छाए हुए हैं. ये आपको होठों के कलर भी करेंगे औऱ हाइड्रेट भी बनाकर रखेंगे.

मेकअप स्पेटुला


मेकअप करते समय फाउंडेशन लगाना एक इंपोर्टेंट समय होता है. ऐसे में फाउंडेशन को चेहरे पर सही तरह के फैलाने या ब्लैंड करने के लिए कोरियाई मार्केट में तरह तरह के मेकअप स्पेटुला मौजूद हैं. ये स्टेनलेस स्टील से बने होते हैं और इनकी मदद से आप चेहरे पर स्मूद और इवन लेयर में फाउंडेशन अप्लाई कर सकते हैं.

ब्लश नेल्स


ये नए तरह का नेल ट्रेंड है जिसमे बेहद प्यारे अंदाज में आपके नेल्स पर मिमिक और रोजी चीक्स जैसा लुक आता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.