हर बार मीठा, लाल और रसभरा तरबूज खरीद पाएंगे आप इन 6 टिप्स को जानने के बाद, देखें Viral Video

Tips To Buy Sweet Watermelon: अगर आप भी हमेशा फीका या सूखा सा तरबूज उठा कर ले आते हैं तो ये कुछ टिप्स आपके लिए ही हैं. इस Video में बताए अनुसार तरबूज खरीदने पर आप हर बार स्वादिष्ट रसभरे तरबूज का आनंद ले पाएंगे. 

हर बार मीठा, लाल और रसभरा तरबूज खरीद पाएंगे आप इन 6 टिप्स को जानने के बाद, देखें Viral Video

Watermelon Buying Tips: इस तरह खरीदें मीठा और लाल तरबूज. 

Kitchen Hacks: आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि आप बाजार से लाल तरबूज देखकर लाए हों लेकिन घर आकर खाने पर ना वह स्वादिष्ट निकला है और ना ही रसभरा. असल में आप अकेले नहीं हैं जो इस दिक्कत से गुजर रहे हैं, अनेक लोगों की यही समस्या है. गर्मी में तरबूज (Watermelon) की बड़ी डिमांड होती है. इस लाल, रसभरे मीठे फल को खाने का आनंद ही कुछ और होता है. लेकिन, जब तरबूज फीका या सूखा निकलता है सारा मूड खराब हो जाता है. इसलिए तो हम आपके लिए ऐसे 6 टिप्स लाएं हैं जिनसे आप हर बार अच्छा और स्वादिष्ट तरबूज खरीदकर ला पाएंगे. इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट हुई इस वीडियो (Video) में इन्हीं टिप्स के बारे में बताया गया है. 



कैसे खरीदें मीठा-रसभरा तरबूज | How To Buy Sweet Juicy Watermelon 


स्पॉट 

सबसे पहलें देखें कि तरबूज का वो हिस्सा कैसा है जो जमीन पर नीचे की तरफ रहा है. यही स्पॉट (Spot) आपको तरबूज के बारे में बताएगा. अगर यह हिस्सा सफेद है तो इस तरबूज को ना खरीदें. इस सफेद स्पॉट का मतलब है कि तरबूज को पूरी तरह पकने से पहले ही निकाल लिया गया था. यह रंग में पीला या क्रीम कलर का दिखाई देना चाहिए. 


स्टेम 

स्टेम यानि तरबूज की डंठल. तरबूज डंठल की जगह से ब्राउन या भूरे रंग का होना चाहिए. इस डंठल के हरा होने का मतलब है कि तरबूज को पूरा पकाए बिना ही उखाड़ लिया गया था. 

शेप 

तरबूज का आकार भी उसके अच्छे या बुरे होने का संकेत देता है. तरबूज (Watermelon) का आकार गोल या ओवल यानी अंडाकार होना चाहिए. 

साइज 

तरबूज को उठाकर देखें. एक अच्छा तरबूज वजन में भारी होगा. भारी तरबूज आमतौर पर रसभरे होते हैं. 

साउंड 

तरबूज पर एक कान लगाकर मुट्ठी से तरबूज पर 1-2 बार मारकर देखें. तरबूज के अंदर से खोखली आवाज आनी चाहिए. 

स्किन 

तरबूज की स्किन (Watermelon Skin) यानि ऊपरी हिस्सा बुझे हुए रंग का होना चाहिए चमकदार नहीं. बुझे हुए रंग का तरबूज अच्छा और मीठा निकलेगा.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com