खाली पेट Green Tea पीने के होते हैं कई फायदे, यहां जानिए उनके बारे में

Healthy drinks : हम स्वाद को दरकिनार करके सेहत के बारे में सोचें तो ग्रीन टी सेहत के लिए बहुत लाभकारी है. इसके फायदों के बारे मे जानेंगे तो चौंक जाएंगे.

खाली पेट Green Tea पीने के होते हैं कई फायदे, यहां जानिए उनके बारे में

Home remedy : अगर आप अपने वजन को कम करना चाहती हैं तो Green tea पीना शुरू कर दीजिए.

Green tea benefits : बिना चाय के तो दिन की शुरूआत ही नहीं होती है. सामान्य तौर पर लोग दूध वाली चाय के साथ ही सुबह की शुरूआत करते हैं क्योंकि ये आपको ऊर्जावान रखने के साथ स्वाद भी देती है. लेकिन हम स्वाद को दरकिनार करके सेहत के बारे में सोचें तो ग्रीन टी (hari chai piney ke labh) बहुत लाभकारी है. इसके फायदों के बारे मे जानेंगे तो चौंक जाएंगे. तो चलिए जानते हैं ताकि आप भी लाभ उठा सकें.

ग्रीन टी पीने के क्या हैं लाभ | What are the benefits of drinking green tea

- अगर आप अपने वजन को कम करना चाहती हैं तो ग्रीन टी पीना शुरू कर दीजिए. महीने भर में आपकी चर्बी गल जाएगी. वहीं, यह चाय आपके इम्यूनिटी लेवल को भी मजबूत करती है.

- अगर आप खाली पेट ग्रीन टी पीती हैं तो ये आपके दिमाग को शार्प बनाती है. इससे आपकी मेमोरी शार्प होती है. इस चाय को पीने से न्यूरो की भी समस्या दूर होती है.

- ग्रीन टी का सेवन बहुत ज्यादा नहीं करना चाहिए. इसको पूरे दिन में 2 से 3 कप पीना चाहिए. इससे ज्यादा पिएंगे तो सेहत के लिए हानिकारक ही होगा. इसे पीने से दिल से संबंधित बीमारियां भी दूर होती हैं. इसके अलावा ब्लड शुगर भी कंट्रोल में रहता है. 

- ग्रीन टी पीने से आपकी हड्डियां भी मजबूत होती हैं. अगर आप रोजाना पीते हैं तो लाभकारी ज्यादा होगा. यह ओस्टियोपेनिया और ओस्टियोपोरोसिस बीमारी में लाभकारी होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com