जान्हवी कपूर की फिटनेस का राज है Pilates, आप भी इसे अपने फिटनेस रूटीन में करें शामिल, कुछ ही दिन में हो जाएंगे फिट

Pilates Benefits : अगर आप फिटनेस को लेकर अवेयर हैं और परफेक्ट बॉडी फिगर पाना चाहती हैं यो पिलेट एक्सरसाइज बेस्ट ऑप्शन है. जान्हवी कपूर को भी इस एक्सरसाइज पर बहुत भरोसा है. पिलेट्स आपकी बॉडी की फ्लैक्सिबिलिटी और स्ट्रेंथ पर काम करता है.

जान्हवी कपूर की फिटनेस का राज है Pilates, आप भी इसे अपने फिटनेस रूटीन में करें शामिल, कुछ ही दिन में हो जाएंगे फिट

जान्हवी कपूर की तरह परफेक्ट बॉडी फिगर पाना चाहती हैं तो रोज करें एक्‍सरसाइज.

Pilates Benefits : खुद को फिट रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. जिम में घंटों पसीना बहाने से लेकर स्ट्रिक्ट डाइट तक सब कुछ उनके फिटनेस रूटीन में शामिल होता है, लेकिन इन दिनों एक खास तरह की एक्सरसाइज बहुत ज्यादा ट्रेंड में है जिसे ज्यादातर सेलिब्रिटीज ने अपना फिटनेस रूटीन बना लिया है. हम बात कर रहे हैं पिलेट्स की, जिस का क्रेज पिछले दिनों बहुत तेजी से बढ़ा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर के परफेक्ट फिगर का  राज भी यही पिलेट वर्कआउट है जिसे वो रेग्युलरली फॉलो करती हैं. इन दिनों जान्हवी का फिटनेस रूटीन सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रेंड कर रहा है. इस तस्वीर में उनके शरीर की फ्लेक्सिबिलिटी साफ देखी जा सकती है और ये लंबी प्रैक्टिस से आती है. दरअसल जान्हवी रोजाना पिलेट्स सेशन अटेंड करती हैं. अगर आप भी जान्हवी कपूर की तरह परफेक्ट बॉडी फिगर पाना चाहती हैं तो आज ही पिलेट्स एक्सरसाइज को अपने फिटनेस रूटीन में शामिल करें.

जान्हवी कपूर से लें इंस्पिरेशन

अगर आप फिटनेस को लेकर अवेयर हैं और एक्ट्रेसेस की तरह परफेक्ट बॉडी फिगर पाना चाहती हैं यो पिलेट एक्सरसाइज बेस्ट ऑप्शन है. वो इसलिए क्योंकि कार्डियो या स्ट्रेंथ ट्रेनिंग एक्सरसाइज करने के लिए आपको जिम और इक्विपमेंट्स की जरूरत पड़ती है लेकिन पिलेट्स एक ऐसी एक्सरसाइज है जिसे आप घर पर रहकर भी कर सकते हैं. हाल ही में जान्हवी कपूर की फिटनेस ट्रेनर नम्रता पुरोहित ने उनकी पिलेट्स वर्कआउट की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की है और उन्हें पिलेट्स गर्ल नाम दिया है. इस तस्वीर में जान्हवी का बॉडी पोस्चर देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि उनकी बॉडी स्ट्रैंथ और फ्लैक्सिबिलिटी लाजवाब है. अगर आप भी ऐसी ही फ्लैक्सिबिलिटी चाहती हैं तो जान्हवी कपूर से इंस्पायर होकर पिलेट्स को अपने फिटनेस रूटीन में शामिल कर सकती हैं.


लड़कियों के लिए सबसे अच्छी एक्सरसाइज है पिलेट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिलेट्स आपकी बॉडी की फ्लैक्सिबिलिटी और स्ट्रेंथ पर काम करता है. मसल्स को मजबूत करने के लिए पिलेट एक्सरसाइज सबसे अच्छी मानी जाती है. ये एक बॉडी बिल्डिंग प्रोसेस है जो पेट की मसल्स और ब्रीदिंग प्रोसेस को स्ट्रांग बनाता है. इससे बॉडी में ब्लड सरकुलेशन अच्छा रहता है. ये एक कार्डियो एक्सरसाइज कही जा सकती है जो आपके दिल को बीमारियों से बचाती है. पिलेट्स महिलाओं के लिए सबसे अच्छी एक्सरसाइज है. महिलाओं के बॉडी शेप में बाकी बॉडी पार्ट्स की तुलना में बैली फैट सबसे ज्यादा होता है जिसके चलते शरीर बेडौल नजर आने लगता है. ऐसे में अगर आप पिलेट्स एक्सरसाइज करते हैं तो ये आपके टमी फैट से छुटकारा पाने में आपकी मदद करता है. आपकी बॉडी के कोर को स्ट्रांग बनाने से लेकर मसल्स को मजबूत बनाने तक आप को पिलेट्स से कई सारे फायदे होते हैं, इसलिए अगर सेलिब्रिटी की तरह आप भी परफेक्ट फिटनेस चाहते हैं तो पिलेट्स आपके लिए बेहतर विकल्प है.

nvfg7e2g