Pooja Thali for Rakhi : मोती या मीनाकारी कैसी थाली में सजाएंगी आप राखी ? बाजार में बहनों के लिए आ गईं हैं सजावटी पूजा थालियां

rakhi 2021 : रक्षाबंधन के दिन इस खूबसूरत रिश्ते की हर चीज को बहन सबसे ज्यादा खूबसूरत बनाने की कोशिश करती है, फिर वो अपने भाई के लिए सबसे सुंदर राखी ढूंढ लाने की बात हो या फिर प्यार से सजाई गई राखी की थाली हो.

Pooja Thali for Rakhi : मोती या मीनाकारी कैसी थाली में सजाएंगी आप राखी ? बाजार में बहनों के लिए आ गईं हैं सजावटी पूजा थालियां

बाजार में आ रहीं मीनाकारी वर्क वाली और रुद्राक्ष राखी थाली पर बहनों की नज़र ठहर जा रही है.

नई दिल्‍ली :

Rakhi 2021 : प्यारी सी नोकझोंक, ढेर सारा प्यार, पल भर की लड़ाई और मस्ती से भरा रिश्ता, यही तो पहचान है भाई बहन के खूबसूरत बंधन की. रक्षाबंधन के दिन इस खूबसूरत रिश्ते की हर चीज को बहन सबसे ज्यादा खूबसूरत बनाने की कोशिश करती है, फिर वो अपने भाई के लिए सबसे सुंदर राखी ढूंढ लाने की बात हो या फिर प्यार से सजाई गई राखी की थाली हो. हर चीज परफेक्ट बनाने की जद्दोजहद में जुटी बहन रक्षाबंधन की थाली को भी बहुत खूबसूरत ढंग से सजाती है. हालांकि बाजार भी राखी की थालियों से सजा हुआ है. मीनाकारी वर्क वाली राखी थालियां भी लोगों को लुभा रही हैं और रुद्राक्ष राखी थाली पर भी लोगों की नज़र ठहर जा रही है. आइए आपको बताते हैं किस तरह कि राखी की थालियों से सजा है रक्षाबंधन का बाजार.

मीनाकारी राखी थाली-जब आप रक्षा बंधन की तैयारी कर रहे होते हैं, तो आप अक्सर एक सुंदर राखी थाली की तलाश करते हैं जिसका इस्तेमाल भाई को राखी बांधते वक़्त किया जाता है. बाजार में इस बार मीनाकारी थाली का ट्रेंड देखने को मिल रहा है. मल्टीकलर्ड इस थाली में मीनाकारी का काम किया जाता है. देखने में ये बेहद सुंदर दिखती है. इस थाली में कुमकुम, रोली ,चावल, आरती रखकर आप अपने रक्षाबंधन को बना सकते हैं और भी खास.

मोती की थाली-प्यार और मिठास से भरी इस चकाचौंध भरी मोती की थाली के साथ राखी के त्योहार पर चार चांद लग जाएंगे. ये शानदार लाल थाली मोतियों से सजी हुई है, जो आप ऑनलाइन राखी के साथ भाई को भेंज सकते हैं या घर पर भी सजा सकते हैं.

रुद्राक्ष थाली-रक्षा बंधन को खूबसूरती और पारंपरिक रूप से मनाने के लिए आप रुद्राक्ष राखी थाली भी खरीद सकते हैं. इस गुलाबी राखी की थाली में गुलाब के फूल, मिरर वर्क, पत्थरों से रोली-चवाल की सजावट की गई है. साथ ही इस थाली के साथ एक रुद्राक्ष राखी और बेसन के लड्डू भी ऑनलाइन अवेलेबल हैं.

घर पर भी सजा सकते हैं राखी की थाली- अगर आप बाजार से राखी की थाली नहीं लाना चाहते तो इसे ट्रेंडी अंदाज में घर पर ही सजा सकते हैं. इसे सजाने के लिए स्टील की थाली लें, इसमें अपनी पसंद के रंग का क्राफ्ट पेपर लगाकर उसे चिपका दें. थाली में कुंदन जरदोजी या सितारे लगाकर उसे सुंदर लुक दे सकते हैं. आप चाहें तो मिरर वर्क भी अपनी थाली में कर सकते हैं जो इन दिनों ट्रेंड में है. फिर इसमें कुमकुम, हल्दी, रोली, चावल और आरती रखें. बस तैयार हो गई आपकी राखी की थाली.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com