टैटू की मदद से पुराने दागों को ढकने और खूबसूरत शक्ल देने लगे हैं आर्टिस्ट, देश-विदेश में लोग आजमा रहे हैं ये ट्रेंड

Tattoo on Scars: किसी हादसे या दुर्घटना के कारण शरीर पर लगे स्कार्स को टैटू की मदद से नई शक्ल दी जा सकती है. वर्तमान में लोग स्कार्स ढकने के लिए टैटू बनवाने लगे हैं.

टैटू की मदद से पुराने दागों को ढकने और खूबसूरत शक्ल देने लगे हैं आर्टिस्ट, देश-विदेश में लोग आजमा रहे हैं ये ट्रेंड

Tattoo Trends: स्कार्स ढकने वाले टैटू खुशी के साथ-साथ आत्मविश्वास भी देते हैं.

खास बातें

  • टैटू सिर्फ शौक के लिए ही नहीं बनाए जाते.
  • लोग स्कार्स ढकने के लिए भी टैटू बनवाने लगे हैं.
  • ये टैटू खूबसूरत और ट्रेंडी हैं.

Tattoo Trends: टैटू बनवाना कोई आज की बात नहीं है, लोग तरह-तरह के डिजाइन और पैटर्न शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर हमेशा से बनवाते रहे हैं. टैटू आमतौर पर स्टाइल और फैशन या ब्यूटी ट्रेंड की तरह देखा जाता है, लेकिन कई लोगों के लिए वर्तमान में टैटू सिर्फ शौक भर नहीं है. ब्राज़ील की मारलीन सिल्वा के लिए टैटू उनके ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) की याद को छुपाने के लिए है तो केली पेरेरा के लिए आग की लपटों के निशान मिटाने के लिए. 'वी आर डाइमंड्स' टैटू आर्टिस्ट (Tattoo Artist) कार्ला मेंडेस का एक प्रोजेक्ट है जिसमें वे महिलाओं के किसी हादसे या हमले से मिले स्कार्स को ढकने के लिए फ्री टैटू बना रही हैं.

बुरी यादों को भुलाने के लिए 


केली पेरेरा बचपन में आग की लपटों से झुलस गईं थीं जिसके कारण उनके हाथ, गर्दन और छाती पर जलने के निशान बन गए थे. घर में किसी बड़े की मौजूदगी के बिना केली और उनकी बहन रबिंग एल्कोहल से खाना बनाने की कोशिश कर रही थीं जब उनके साथ ये हादसा हुआ. अपने इन दागों को ढकने के लिए उन्होंने टैटू (Tattoo) बनवाने का फैसला लिया.

आम टैटू की ही तरह हैं ये टैटू

दाग-धब्बे या निशानों को ढकने वाले ये टैटू भी आम टैटू जैसे ही नजर आते हैं. लोग इन टैटू के जरिये अपने निशानों को पूरी तरह ढक देते हैं तो कभी-कभी बेहद इनोवेटिव टैटू भी बनवाते हैं जिनमें उनके स्कार भी टैटू के हिस्से के रूप में नजर आते हैं. 


आत्मविश्वास के लिए 

कई बार स्कार छुपाने के लिए नहीं बल्कि उस स्कार को ढकने से मिलने वाले आत्मविश्वास (Confidence) के लिए टैटू बनवाते हैं. शरीर के दाग व्यक्ति को बार-बार पुराने हादसों की याद दिलाते हैं. खूबसूरत टैटू से नई यादों की शुरुआत होती है जो अन्तर्मन से व्यक्ति को खुशी देती है.  

रणबीर और आलिया की शादी: दूल्हे के घर नजर आए अयान मुखर्जी  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com