शादी-पार्टी में चाहती हैं सबकी नजरें हो आप पर तो लगाएं ये खास पाकिस्तानी ब्राइडल उबटन, चेहरे पर आएगा नूर

Pakistani Bridal Ubtan: अगर आप अपनी शादी के दिन रेडिएंट और फ्लोलेस स्किन चाहती हैं तो पाकिस्‍तानी ब्राइडल उबटन को जरूर ट्राई करें. जानें इसे बनाने और इस्‍तेमाल का तरीका.

शादी-पार्टी में चाहती हैं सबकी नजरें हो आप पर तो लगाएं ये खास पाकिस्तानी ब्राइडल उबटन, चेहरे पर आएगा नूर

Pakistani Bridal Ubtan For Glowing Skin: इस एक खास उबटन से चमकने लगेगा आपका फेस

खास बातें

  • शादी में चाहती हैं सबसे ज्यादा ग्लो करना.
  • इस एक खास उबटन को लगाना शुरू करें.
  • आसानी से घर पर बना सकते है.

अंकित श्वेताभ: शादियों का सीजन शुरू हो चुका है. ऐसे में जिन लोगों की शादी होने वाली (Bride & Groom) है वे अपने बिग डे पर खूबसूरत दिखने के लिए पार्लर में तरह तरह के फेशियल (Facial) ट्राई करते हैं. हालांकि, महंगे फेशियल के बदले अगर आप स्किन केयर (Skin Care) में उबटन (Ubtan) को शामिल कर सकते है. ये आपकी स्किन को और भी बेहतर बनाने में मदद करेगा. यहां हम बात कर रहे हैं पाकिस्‍तानी ब्राइडल उबटन (Pakistani bridal Ubtan) की, जिसके इस्‍तेमाल से स्किन पर बड़ी ही आसानी से ग्‍लो (Glowing Skin) आता है और ये स्किन पर निखार लाता है. स्किन को बिना नुकसान पहुंचाए रेडिएंट और फ्लोलेस फेस पाना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं इसे बनाने का तरीका.

बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल के मरीज इस सफेद चीज का पेस्ट बनाकर इसे शहद और नींबू के रस के साथ खाएं, कंट्रोल में आ जाएगा Cholesterol

पाकिस्‍तानी ब्राइडल उबटन बनाने का तरीका | How to make Special Pakistani Bridal Ubtan

सामग्री

इस तरह बनाएं पाकिस्‍तानी ब्राइडल उबटन

एक कटोरी लें और उसमें बेसन, हल्‍दी, नारंगी पाउडर, बेकिंग सोडा डालें. इन्‍हें अच्‍छी तरह मिलाएं और इसमें गुलाब की पंखुडि़यों का पेस्‍ट, दही और गुलाब जल मिलाकर पेस्‍ट बनाएं. ध्‍यान रहें कि ये पेस्‍ट अधिक गीला या अधिक गाढ़ा ना हो. इस तरह आपका होममेड पाकिस्‍तानी ब्राइडल उबटन तैयार है.

Latest and Breaking News on NDTV

इस तरह करें इस्‍तेमाल

चेहरे और बॉडी की स्किन को अच्‍छी तरह पानी से साफ कर लें. अब सूखे चेहरे पर धीरे धीरे उबटन को उंगलियों या ब्रश की मदद से लगा लें. इस तरह गर्दन, हाथ, पैर और बॉडी पर भी अच्‍छी तरह लगा सकते हैं. 15 मिनट में ये स्किन पर सूखने लगेंगे. हल्‍का सूखने पर हल्‍के हाथों से उबटन लगे स्किन पर मालिश करें. ऐसा करने से डेड स्किन धीरे धीरे हटने लगेगी. जब स्किन से यह हट जाएं तो गुनगुने पानी से चेहरा और बॉडी को साफ कर लें. सप्‍ताह में दो दिन इसे इस्‍तेमाल करें.  

इसके फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह स्किन की डीप क्‍लीनिंग करता है, स्किन को नेचुरल तरीके से एक्‍सफोलिएट करता है और स्किन को नरिश कर फ्रेश बनाता है. इसके इस्‍तेमाल से पिंपल की संभावना काम हो जाती है, एजिंग स्‍लो होता है और स्किन ग्‍लो करने लगता है.