Skin Care Tips: रात को सोने से पहले इन 5 चीजों का करें इस्तेमाल और पाएं निखरी त्वचा

ऐलोवेरा जेल काफी सारे तरीकों से त्वचा और बालों के लिए लाभकारी होता है. ये आपकी सभी स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करता है और त्वचा को मुलायम बनाता है. इसके लिए ऐलोवेरा जेल लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं.

Skin Care Tips: रात को सोने से पहले इन 5 चीजों का करें इस्तेमाल और पाएं निखरी त्वचा

इन टिप्स के साथ आप भी रातभर में पा सकती हैं दमकती त्वचा.

नई दिल्ली:

आज के वक्त में बिजी लाइफस्टाइल होने की वजह से हम से बहुत से लोग अपनी त्वचा का ध्यान नहीं रख पाते हैं. हेक्टिक शेड्यूल की वजह से अगर आप भी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए वक्त नहीं निकाल पाती हैं तो हम आज आपके लिए कुछ आसान घरेलू नुस्खें लेकर आए हैं. इसके लिए आप रात को सोने से पहले इन 5 चीजों का अपनी त्वचा पर इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको रातभर में ही प्राकृतिक रूप से ग्लोइंग स्किन प्राप्त होगी. 

बादाम का तेल
बादाम के तेल में काफी अधिक मात्रा में विटामिन ए, ई और फैटी एसिड्स होते हैं, जो इसे त्वचा के लिए काफी फायदेमंद बनाता है. इसमें मोइश्चराइजिंग प्रोपर्टीज होती हैं, जो आपकी त्वचा को दिन भर सोफ्ट और स्मूथ रखता है. इसलिए रात को सोने से पहले सामान्य पानी से अपना मुंह धो कर थोड़ा सा तेल अपने चेहरे पर लगाएं. 

ऐलोवेरा जेल
ऐलोवेरा जेल काफी सारे तरीकों से त्वचा और बालों के लिए लाभकारी होता है. ये आपकी सभी स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करता है और त्वचा को मुलायम बनाता है. इसके लिए ऐलोवेरा जेल लें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. इससे कुछ मिनटों के लिए चेहरे पर मसाज करें और सो जाएं. सुबह उठ कर सामान्य पानी से अपना मुंह धो लें. 

विटामिन ई
विटामिन ई त्वचा के लिए बेहद ही फायदेमंद होता है. इसके लिए आपको केवल विटामिन ई कैप्सुल की जरूरत है. आप कैप्सुल को काटिए और उसे अपने चेहरे पर लगा लीजिए. इससे थोड़ी सी चेहरे पर मसाज करें और सुबह तक आपको खुद ही अपनी त्वचा पर फर्क दिखाई देने लगेगा. 


मिल्क क्रीम
अगर आपकी ड्राय स्किन है तो ये नुस्खा आपके लिए बेहद काम आएगा. अगर आपको डेयरी प्रोडक्ट या फिर मलाई से ऐलर्जी है तो इसका इस्तेमाल न करें. आप अपने चेहरे पर इसे लगाएं और इसके सूख जाने के बाद मुंह धो लें. इससे आपकी त्वचा का कॉम्पलेक्शन भी हल्का होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गुलाब जल
टोनिंग के साथ-साथ गुलाब जल आपकी त्वचा को भी मोइश्चराइज करता है, इसलिए आपको दिन में कम से कम एक बार अपनी त्वचा पर गुलाब जल जरूर लगाना चाहिए. आप अपने फ्रिज में गुलाब जल को रख सकते हैं और रोज रात को सोने से पहले इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.