ढाबे जैसे स्वादिष्ट लच्छा प्याज घर पर बनाना है बेहद आसान, इस रेसिपी से Onion Pickle से नहीं आएगी बदबू 

Laccha Pyaz Recipe: घर पर ढाबा स्टाइल के लच्छा प्याज बनाने हैं तो बस इस आसान रेसिपी को जान लीजिए. मिनटों में तैयार हो जाएंगे ये क्रंची प्याज. 

ढाबे जैसे स्वादिष्ट लच्छा प्याज घर पर बनाना है बेहद आसान, इस रेसिपी से Onion Pickle से नहीं आएगी बदबू 

Restaurant Style Onion: इस तरह बनेंगे ढाबे जैसे स्वादिष्ट लच्छा प्याज. 

खास बातें

  • ढाबे जैसे लच्छा प्याज बन सकते हैं घर पर.
  • स्वाद में होंगे ये लाजवाब.
  • क्रंची प्याज इस तरह हो सकते हैं तैयार.

Laccha Pyaz Recipe: खाने के साथ सलाद में प्याज खाने का मजा ही कुछ और होता है. लेकिन, कितनी ही कोशिश के बाद ढाबे जैसे प्याज घर पर नहीं बनते. क्रंची, लाल और स्वादिष्ट लच्छा प्याज जो किसी भी खाने को कई गुना ज्यादा लाजवाब बना देते हैं. इन प्याज को तैयार करना असल में उतना भी मुश्किल नहीं है जितना लगता है, साथ ही ये कुछ मिनटों में ही बनकर तैयार हो जाते हैं. आप इन्हें जब चाहे तब खा सकते हैं. आइए जानें, इन लाल मसालेदार आचार वाले लच्छा प्याज (Laccha Pyaz) को बनाने की रेसिपी. 

रेस्टोरेंट स्टाइल लच्छा प्याज बनाने की रेसिपी | Restaurant Hotel Style Laccha Pyaz Recipe 


ढाबे जैसे स्वादिष्ट लच्छा प्याज बनाने के लिए आपको बड़े प्याज की जरूरत होगी. आप लाल प्याज (Red Onion) या चाहे तो सफेद प्याज का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. हालांकि, लाल प्याज ज्यादा बेहतर होंगे. लच्छा प्याज बनाने के लिए मसालों में कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, काला नमक और चाट मसाले का इस्तेमाल किया जाता है. साथ ही, धनिया की ताजा पत्तियों और नींबू के रस को प्याज में मिलाया जाता है. 

विधि 

  1. प्याज छीलकर पतले और लंबे छल्लों में काट लें. 
  2. अब इन कटे हुए प्याज के छल्लों को बड़े कटोरे में डालकर बर्फ का पानी मिला लें. बर्फीले पानी से प्याज की दुर्गंध (Onion Smell) भी कम हो जाएगी. 
  3. प्याज को 15 मिनट इसी पानी में रहने दें. इससे प्याज ज्यादा क्रंची भी बनते हैं. 
  4. अब 15 मिनट के बाद प्याज को छानकर उनमें चाट मसाला, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, काला नमक, धनिया के ताजा पत्ते, नींबू का रस और सरसो के तेल की कुछ बूंदें मिला लें. 
  5. कटोरे में प्याज को अच्छी तरह हिलाएं और स्वादानुसार नमक या मिर्च डालें.
  6. तैयार हैं आपके लच्छा प्याज. आप जिस सब्जी या दाल के साथ चाहे इनका स्वाद ले सकते हैं. 


 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com