Pregnancy के बाद ढीले पड़ गए हैं Breast, परेशान होने की जरूरत नहीं, इन चीजों को खाने से आ जाएगा उनमें कसाव

Motherhood : ब्रेस्ट फीडिंग के बाद अगर स्तन ढीले पड़ गए हैं तो, आपको बता दें कि खान-पान में थोड़ बदलाव करके उनमें कसाव लाया जा सकता है.

Pregnancy के बाद ढीले पड़ गए  हैं Breast, परेशान होने की जरूरत नहीं, इन चीजों को खाने से आ जाएगा उनमें कसाव

Breast feeding के बाद बिगड़ गए शेप को अच्छी डाइट से ला सकती हैं शेप में.

खास बातें

  • टमाटर खाने से ब्रेस्ट आएगा शेप में.
  • रोज मेरी टी के सेवन से भी स्तनों में कसाव आएगा.
  • दालचीनी भी ब्रेस्ट साइज को सुधारने में मदद करती है.

Breast feeding : एक महिला के जीवन में प्रेगनेंसी (Pregnancy) के दौरान और बाद में शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं. यह सब हार्मोनल चेंजेज के कारण होता है, जिससे खाना-पीना बॉडी की बनावट भी प्रभावित होती है. फिलहाल इस लेख में हम आपसे बच्चे के जन्म के बाद होने वाले चेंजेज के बारे में जानेंगे. महिलाओं को तो वैसे मां बनने के बाद कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है जिसमें से एक है ब्रेस्टफीडिंग से ब्रेस्ट शेप का बिगड़ जाना. 

breast feed

आजकल महिलाएं अपनी शरीर की बनावट को लेकर बहुत कॉन्सस रहती हैं ऐसे में ब्रेस्टफीडिंग से उनके ढीले पड़ गए स्तन उनकी चिंता का कारण बनते हैं. जिसके लिए वह एक्सरसाइज योग आदि करना शुरू कर देती हैं, जो कि फिट रहने के लिए बेहद जरूरी है. लेकिन आपको बता दें कि खान पान में कुछ फूड्स को शामिल करके भी अपने ब्रेस्ट को टाइट कर सकती हैं. यहां पर आपको बताया जा रहा है किन चीजों को खाने से स्तन अपने पुराने शेप में आ जाएंगे.

इन चीजों को खाने से ब्रेस्ट आएगा शेप में | By eating these things, the breast will come in shape


-अगर आप चाहती हैं कि आपके शेप में उभार बना रहे तो, आहार में खाने में प्रोटीन फूड को शामिल कर लीजिए. जैसे- अंडा, दलिया, अंकुरित सलाद, पनीर, पोहा, चिला, ओट्स, इडली आदि. इसके अलावा आप रोज मेरी ग्रीन टी का भी सेवन कर सकती हैं.

3cdlf0j

Photo Credit: iStock


- दालचीनी भी बेस्ट है स्तनों में कसाव लाने के लिए. इसके अलावा यह कई तरह की बीमारियों को भी ठीक करता है. बस आपको एक गिलास पानी में दालचीनी डालकर गरम कर लेना है, फिर उसे पीना है. ऐसा सिर्फ सप्ताह में एक बार ही ट्राई करें नहीं तो इससे पेट खराब होने का भी डर रहता है. क्योंकि इसकी तासीर गरम होती है. वहीं, टमाटर से भी आप अपने ब्रेस्ट साइज में सुधार ला सकती हैं. क्योंकि इसमें विटामिन सी पाया जाता है, जो स्किन संबंधी परेशानियों के लिए अच्छा माना जाता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com