हरे नहीं बल्कि इस खास रंग के एलोवेरा का कोरियन स्किन केयर में किया जाता है इस्तेमाल, जानिए इसके फायदे 

Korean Skin Care Routine: कोरियन स्किन केयर को हमेशा से सबसे अच्छा और बेहतरीन माना गया है. आजकल कोरिया में हरे नहीं बल्कि इस एक रंग के एलोवेरा का इस्तेमाल होने लगा है जो स्किन को कई तरह के फायदे देता है. 

हरे नहीं बल्कि इस खास रंग के एलोवेरा का कोरियन स्किन केयर में किया जाता है इस्तेमाल, जानिए इसके फायदे 

Korean Skin Care: जानिए किस रंग का एलोवेरा है कोरियाई लोगों की पसंद. 

Skin Care: एलोवेरा अलग-अलग रंग और किस्म का भी होता है. कोई लाल तो कोई पीले रंग का दिखता है. हम जिस एलोवेरा (Aloe Vera) का इस्तेमाल करते हैं वो रंग में ज्यादातर हरा दिखता है. लेकिन, साउथ कोरिया (South Korea) में एक और तरह के एलोवेरा का इस्तेमाल किया जाता है जो रंग में हरा नहीं बल्कि गुलाबी नजर आता है. इस पिंक एलोवेरा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और विटामिन की उच्च मात्रा पायी जाती है जो स्किन को नमी के साथ-साथ और भी कई फायदे देती है. आइए जानते हैं चेहरे के लिए इस पिंक एलोवेरा (Pink Aloe Vera) के क्या-क्या फायदे हैं और किस तरह स्किन केयर में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. 

क्या बालों पर अंडे का पीला भाग लगाने के फायदे जानते हैं आप, इन 4 तरीकों से बनाएं Egg हेयर मास्क 


कोरियन स्किन केयर में पिंक एलोवेरा | Pink Aloe Vera In Korean Skin Care 

tr345a6


पिंक एलोवेरा साउथ कोरियन स्किन केयर रूटीन में खूब इस्तेमाल होने लगा है. यह स्किन को नमी देने के साथ ही चमकदार, निखरी और जवां बनाता है. इसे लगाने पर स्किन ताजगी से भर उठती है. एलोवेरा को पिंक बनाने के लिए हरे रंग का एलोवेरा लेकर उसे ऑक्सीडाइज किया जाता है और तापमान में परिवर्तन होने से उसका रंग बदलता है. बाद में इसे फ्रीज भी करते हैं. ऐसा करने से इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स के लेवल बढ़ जाते हैं, वहीं, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी पिंक एलोवेरा में हरे एलोवेरा के मुकाबले ज्यादा होते हैं. 

  • इस पिंक एलोवेका में वॉटर कंटेंट ज्यादा होता है और यह मॉइश्चराइजर की तरह चेहरे पर लगाया जा सकता है. आपकी स्किन ऑयली (Oily Skin) हो या फिर ड्राई इस एलोवेरा का जैल लगा सकते हैं. 
  • स्किन से बढ़ती उम्र के निशान हटाने में भी इस एलोवेरा का कुछ कम असर नहीं होता. यह एक एंटी-एजिंग जेल की तरह लगाया जा सकता है. 
  • त्वचा को अगर हील करना हो तो इस पिंक एलोवेरा जैल को लगा सकते हैं. 
  • आंखों के नीचे पड़े काले घेरे, पफीनेस और हल्की लकीरों को कम करने के लिए रात में सोने से पहले इस एलोवेरा जैल (Pink Aloe Vera Gel) को लगा सकते हैं. 
  • स्किन केयर में जिस तरह आप हरे एलोवेरा का इस्तेमाल करते थे बिल्कुल उसी तरह इस पिंक एलोवेरा को भी इस्तेमाल करें, इसे फेस पैक में मिलाया जा सकता है, सीधा चेहरे पर लगा सकते हैं, फेस जैल की तरह लगा सकते हैं या फिर मॉइश्चराइजर की तरह इसके इस्तेमाल करें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

आंखों के नीचे दिखने लगे हैं काले घेरे तो ना हों परेशान, बस इस तरह लगा लें चाय में डलने वाली यह एक चीज

मुंबई में स्पॉट हुईं बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com