जिनकी आइब्रो बहुत पतली है अपनाएं ये ट्रिक, 1 महीने में भौहें आ सकती हैं शेप में

कुछ लोगों की आइब्रो इतनी पतली होती है कि उनमें शेप नहीं आता है, ऐसे लोगों के लिए हम यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिससे आपके आइब्रो की ग्रोथ में सुधार हो सकता है. 

जिनकी आइब्रो बहुत पतली है अपनाएं ये ट्रिक, 1 महीने में भौहें आ सकती हैं शेप में

आप घनी आइब्रो पाना चाहते हैं तो फिर रोज इसको  मसाज दीजिए. इससे भी आपके बाल घने हो सकते हैं भौहों के. 

Thin eyebrow : आइब्रो जो है महिलाओं की खूबसूरती का अभिन्न अंग है. इसको सुंदर बनाए रखने के लिए लड़कियां व महिलाएं हर महीने पार्लर में लेजर से या थ्रेड से अपनी आइब्रो सेट (eyebrow kaise karen ghani) भी करवाती हैं. लेकिन कुछ लोगों की आइब्रो इतनी पतली होती है कि उनमें शेप नहीं आता है, ऐसे लोगों के लिए हम यहां पर कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिससे आपके आइब्रो की ग्रोथ (eyebrow growth tips) में सुधार हो सकता है. 

Summer food : क्या गर्मी में बादाम खाना चाहिए, यहां जानिए सही जानकारी

आईब्रो कैसे करें घनी

1- आप रोजाना अपनी आइब्रो पर तेल लगाएं. ध्यान रखें कि आइब्रो पर बादाम का तेल, अरंडी का तेल (castor oil) या नारियल का तेल लगाएं. ऐसा रोज करने से आपको समय के साथ आइब्रो की ग्रोथ में बदलाव नजर आने लगेगा.

2 -इससे आइब्रो झड़ने की भी समस्या नहीं होती है. इन ऑयल्स में मौजूद पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट्स आइब्रो को हेल्दी बनाने में सहायक हो सकते हैं.

3- आप आइब्रो को घनी बनाने के लिए एलोवेरा जेल भी लगा सकते हैं. यह भी कारगर तरीका है घनी भौहें पाने का. इसके अलावा आप गुड़हल, मुलेठी या भृंगराज का लेप भी भौहों पर लगा सकती हैं.

4- इससे भी आपके आइब्रो के बाल घने होंगे. बस आपको 15 से 20 मिनट लेप को लगाकर रखना है, फिर साफ पानी से धो लेना है. इसके अलावा आप घनी आइब्रो पाना चाहते हैं, तो फिर रोज भौहों को मसाज दीजिए. इससे भी आपके बाल घने हो सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com