विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

पुरानी दिल्ली की 5 जगहें अपने जायके के लिए है फेमस, आप भी इन गलियों में लीजिए स्वाद का मजा

Famous food In OLD Delhi : पुरानी दिल्ली की उन गलियों का रुख जरूर कीजिएगा जहां के स्ट्रीट फूड फेमस है. यहां पर एंटर करते ही आपको चाट, पकौड़ियों, पराठे, मिठाइयों की खुशबू से मन खुश हो जाएगा.

Read Time: 3 mins
पुरानी दिल्ली की 5 जगहें अपने जायके के लिए है फेमस, आप भी इन गलियों में लीजिए स्वाद का मजा
लोटन के कुलचे (lotan ke kulche) भी बहुत फेमस हैं.

Best street food in Delhi : क्या आप दिल्ली घूमने का प्लान बना रहे हैं, अगर आपका जवाब हां है, तो सरोजनी, लाजपत, जनपथ घूमने के अलावा आप पुरानी दिल्ली की उन गलियों का रुख जरूर कीजिएगा जहां के स्ट्रीट फूड फेमस है. यहां पर एंटर करते ही आपको चाट, पकौड़ियों, पराठे, मिठाइयों की खुशबू से मन खुश हो जाएगा. तो आज इस आर्टिकल में हम आपको पुरानी दिल्ली की उन जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जहां पर आपको एकबार जरूर जाना चाहिए. 

दिल्ली के फेमस फूड

- चांदनी चौक (Chandni Chowk ) घूमने वालों की लिस्ट में पहले नंबर पर होता है. यहां पर आप शॉपिंग करने के साथ-साथ स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड का भी लुत्फ उठा सकते हैं. यहां पर मेट्रो से आसानी से पहुंच सकते हैं. यहां पर सुबह के नाश्ते में जलेबी, रबड़ी खा सकते हैं. इसके अलावा पराठे वाली गली में कई किस्‍म के पराठों का भी आनंद उठा सकते हैं.

- शीश गंज साहिब गुरुद्वारा (Sheesh Ganj Sahib Gurudwara) में आप लंगर का आनंद उठा सकते हैं. यहां पर दोपहर में लंगर खा सकते हैं. साथ ही यहां पर सेवा भी कर सकते हैं. 

- किनारी बाजार (Kinari bajar) में आप दौलत की चाट का स्वाद ले सकते हैं. मलाईदार, झागदार दूध से बनी एक डिजर्ट है. इसका एक चम्मच मुंह में डालते ही घुल जाता है. इसको तैयार करने में 6 घंटे लगते हैं. आप इसे किनारी बाज़ार के पास कई मोबाइल स्टालों पर पा सकते हैं.

- लोटन के कुलचे (lotan ke kulche) भी बहुत फेमस हैं. मसालेदार स्वाद वाले छोले नरम कुलचे और हरी मिर्च और कुछ सलाद के साथ परोसा जाता है. इसका स्वाद लेने के लिए शहर भर से लोग आते हैं. यह छोले कुलचे 1977 से सेवा में हैं. तो आप पुरानी दिल्ली जाएं तो इसे जरूर खाएं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बालों को घना बना देगा एक्सपर्ट का बताया यह मैजिक वॉटर, चुटकियों में बनकर हो जाएगा तैयार
पुरानी दिल्ली की 5 जगहें अपने जायके के लिए है फेमस, आप भी इन गलियों में लीजिए स्वाद का मजा
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया इन 5 ब्यूटी टूल्स का कभी नहीं करना चाहिए इस्तेमाल, हो सकती है त्वचा डैमेज
Next Article
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया इन 5 ब्यूटी टूल्स का कभी नहीं करना चाहिए इस्तेमाल, हो सकती है त्वचा डैमेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;